1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Earthquake: भूकंप से दहला इंडोनेशिया, 20 लोगों के मौत की खबर और 300 से ज्यादा घायल

Earthquake: भूकंप से दहला इंडोनेशिया, 20 लोगों के मौत की खबर और 300 से ज्यादा घायल

इंडोनेशिया के मुख्य द्वीप जावा में सोमवार भकूंप के जोरदार झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप की तीव्रता 5.4 बताई जा रही है। इस भूकंप में 20 लोगों की मौत की खबर है, जबकि 300 से ज्यादा लोग घायल हैं। मीडिया रिपोर्ट की माने तो भूकंप से एक दर्जन से ज्यादा इमारत क्षतिग्रस्त हुई है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Earthquake: इंडोनेशिया (Indonesia) के मुख्य द्वीप जावा में सोमवार भकूंप (Earthquake) के जोरदार झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप की तीव्रता 5.4 बताई जा रही है। इस भूकंप में 20 लोगों की मौत की खबर है, जबकि 300 से ज्यादा लोग घायल हैं। मीडिया रिपोर्ट की माने तो भूकंप (Earthquake)  से एक दर्जन से ज्यादा इमारत क्षतिग्रस्त हुई है।

पढ़ें :- Poland Missile Strike : रूस या यूक्रेन- किसने दागी पोलैंड पर मिसाइल, मचा तूफान

यूएस जियोलॉजिकल सर्वे के अनुसार, भूकंप पश्चिम जावा प्रांत के सियांजुर क्षेत्र में केंद्रित था, जिसकी गहराई 10 किलोमीटर (6.2 मील) थी। रिपोर्ट्स की माने तो इंडोनेशिया के ग्रेटर जकार्ता क्षेत्र में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं।

राजधानी में गगनचुंबी इमारतें तीन मिनट से अधिक समय तक हिलती रहीं और कुछ को खाली करा लिया गया। मीडिया रिपोर्ट की माने तो इससे पहले पश्चिम इंडोनेशिया में शुक्रवार की रात समुद्र के नीचे जोरदार भूकंप आया, लेकिन जानमाल के किसी नुकसान की खबर नहीं है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...