चंद्रग्रहण के बाद यहां महसूस हुए भूकंप के झटके, भारी बारिश से ढहा मकान, छह की मौत

bhukamp
चंद्रग्रहण के बाद यहां महसूस हुए भूकंप के झटके, भारी बारिश से ढहा मकान, छह की मौत

लखनऊ। चंद्रगहण के बाद उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.5 मापी गई है। हालांकि अभी तक किसी तरह के नुकसान या जनहानि की खबर सामने नहीं आई है। बताया जा रहा है कि यह भूकंप 8 बजकर 35 मिनट पर आया।भूकंप के झटके महसूस होते ही लोगों में दहशत फैल गई।

बताते चलें कि खगोलविदों ने चंद्रग्रहण के बाद पहले ही भूकंप की संभावना जताई थी। मेरठ के वरिष्ठ खगोलविद् डॉ. कंचन सिंह ने बताया था कि मंगल ग्रह और चंद्र ग्रहण की संयुक्त खगोलीय घटना के कारण विश्व के किसी भी हिस्से में भूकंप आ सकता है, क्योंकि इससे पृथ्वी के गुरुत्वाकर्षण पर इसका प्रभाव पड़ेगा।

{ यह भी पढ़ें:- विरोधी नेताओं के लिए भी सम्मान का भाव रखते थे अटल जी: अखिलेश यादव }

वहीं सहारनपुर जिले में शनिवार सुबह थाना गंगोह के मोहल्ला सराय में भारी बारिश के चलते फैजान का मकान ढह गया, हादसे में एक ही परिवार के 6 लोगों के मलबे में दबने से मौत हो गई। मरने वालों में 4 बच्चे भी शामिल हैं। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय प्रशासन मौके पर पहुंच गई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना से पूरे कस्बे में कोहराम मच गया है।

गंगोह थाना क्षेत्र के मोहल्ला सराय में फैजान का परिवार रहता है। शुक्रवार रात फैजान का परिवार अपने घर में सो रहा था। तभा मकान की छत भरभराकर गिर पड़ी जिसमें फैजान की पत्नी और बच्चे दब गए। मकान के गिरने की आवाज तथा छत और दीवारों के मलबे में दबे लोगों की चीख पुकार सुनकर आस पड़ोस के लोग परिवार की मदद के लिए दौड़ पड़े।

{ यह भी पढ़ें:- देवरिया कांड: शासन ने एसपी-सीओ समेत चार पुलिसकर्मियों पर की कार्रवाई }

लखनऊ। चंद्रगहण के बाद उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.5 मापी गई है। हालांकि अभी तक किसी तरह के नुकसान या जनहानि की खबर सामने नहीं आई है। बताया जा रहा है कि यह भूकंप 8 बजकर 35 मिनट पर आया।भूकंप के झटके महसूस होते ही लोगों में दहशत फैल गई। बताते चलें कि खगोलविदों ने चंद्रग्रहण के बाद पहले ही भूकंप की संभावना जताई थी। मेरठ के…
Loading...