1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Earthquake News: भूकंप से नेपाल में हुई 6 लोगों की मौत, अब तक सहमे हुए हैं लोग

Earthquake News: भूकंप से नेपाल में हुई 6 लोगों की मौत, अब तक सहमे हुए हैं लोग

भारत-चीन और नेपाल में बीती देर रात करीब 2 बजे भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। इसकी तीव्रता 6.3 रिएक्टर स्केल मांपी गई। नेपाल में भूकंप के चलते घर गिरने से छह लोगों की मौत हो गई। भूकंप के झटके महसूस किए जाने के बाद लोग घरों से बाहर आ गए थे। देर रात करीब 1:58 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Earthquake News: भारत-चीन और नेपाल में बीती देर रात करीब 2 बजे भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। इसकी तीव्रता 6.3 रिएक्टर स्केल मांपी गई। नेपाल में भूकंप के चलते घर गिरने से छह लोगों की मौत हो गई। भूकंप के झटके महसूस किए जाने के बाद लोग घरों से बाहर आ गए थे। देर रात करीब 1:58 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए।

पढ़ें :- Turkey-Syria Earthquake : मलबे में दबी मां ने मरने से पहले बच्चे को दिया जन्म, देखें Emotional VIDEO

मीडिया रिपोर्ट की माने तो डोटी जिले में एक घर गिरने से इन लोगों की मौत हुई है। दिल्ली-एनसीआर के अलावा उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के आसपास के जिलों में भी लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक इसका केंद्र नेपाल में जमीन से 10 किलोमीटर नीचे था।

भारत में यहां हुआ भूकंप का असर
मीडिया रिपोर्ट की माने तो राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों में बुधवार तड़के भूकंप के झटके महसूस किए गए। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक 6.3 की तीव्रता वाले इस भूकंप का केंद्र नेपाल में था। राजधानी के कई इलाकों में रात लगभग 1.57 बजे लोग इन भूकंप के झटकों से अचानक जगे। दिल्ली के अलावा मध्य प्रदेश, पंजाब, उत्तर प्रदेश, मणिपुर, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, उत्तराखंड में झटके महसूस किए गए।

नेपाल में सहमें लोग
भूकंप का केंद्र नेपाल रहने के कारण वहां के लोग सहमे हुए हैं। भूकंप के झटके महसूस किए जाने के बाद वहां अभी भी ज्यादातर लोग घरों के बाहर ही अपना समय बीता रहे हैं। भूकंप के साथ वहां पर आर्मी को लगा दिया गया है।

 

पढ़ें :- अखिलेश ने वीडियो ट्वीट कर बीजेपी सरकार पर कसा तंज, लिखा-'भईया काशी नहीं बन पाया अभी तक क्योटो'

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...