भीषण भूकंप से हिला मेक्सिको, अब तक 224 लोगों की मौत

earthquick2

नई दिल्ली। मेक्सिको में मंगलवार को आए 7.1 तीव्रता के भीषण भूकंप में 224 लोगों की मौत हो गई है। मेक्सिको के गृह मंत्री मिगुएल एंजल ओसोरियो ने मृतकों की संख्या की पुष्टि करते हुए बताया कि मेक्सिको सिटी में 117, मोरेलोस में 55, स्टेट ऑफ मेक्सिको में 12 और गुएरेरो में एक व्यक्ति की मौत हुई है।
भूकंप के बाद सैकड़ों लोग सड़कों पर आ गए। बताया जा रहा है कि ये झटके इतने तेज थे कि 2 करोड़ की आबादी वाला यह शहर अब भी घबराया हुआ है। बता दें कि इससे पहले 1985 में इसी दिन एक विनाशकारी भूकंप आया था। उस वक्त आया भूकंप भी अपने साथ भयंकर त्रासदी लेकर आया जिसमें कई लोगों ने अपनी जान गवां दी।
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस आपदा पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘हम आपके साथ हैं और हमेशा आपके साथ रहेंगे।’ संस्थान ने बताया कि भूकंप का केंद्र पड़ोसी प्यूब्ला प्रांत में चियाउतला डि तापिया से सात किलोमीटर पश्चिम में था।

Earthquake Of 7 1 Magnitude Hits Southern Mexico :

नई दिल्ली। मेक्सिको में मंगलवार को आए 7.1 तीव्रता के भीषण भूकंप में 224 लोगों की मौत हो गई है। मेक्सिको के गृह मंत्री मिगुएल एंजल ओसोरियो ने मृतकों की संख्या की पुष्टि करते हुए बताया कि मेक्सिको सिटी में 117, मोरेलोस में 55, स्टेट ऑफ मेक्सिको में 12 और गुएरेरो में एक व्यक्ति की मौत हुई है। भूकंप के बाद सैकड़ों लोग सड़कों पर आ गए। बताया जा रहा है कि ये झटके इतने तेज थे कि 2 करोड़ की आबादी वाला यह शहर अब भी घबराया हुआ है। बता दें कि इससे पहले 1985 में इसी दिन एक विनाशकारी भूकंप आया था। उस वक्त आया भूकंप भी अपने साथ भयंकर त्रासदी लेकर आया जिसमें कई लोगों ने अपनी जान गवां दी। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस आपदा पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट किया, 'हम आपके साथ हैं और हमेशा आपके साथ रहेंगे।' संस्थान ने बताया कि भूकंप का केंद्र पड़ोसी प्यूब्ला प्रांत में चियाउतला डि तापिया से सात किलोमीटर पश्चिम में था।