गुजरात में 4.6 तीव्रता का भूकंप, लोगों ने सुबह 4 बजकर 03 मिनट पे महसूस किये तेज झटके

Earthquake
ईराक-ईरान सीमा क्षेत्र में आए भूकंप में मरने वालों की संख्या 200 के पार

गुजरात में गुरुवार तड़के सुबह 4 बजकर 03 मिनट पर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. बताया जा रहा है कि यह भूकंप गुजरात के हंजियासर में महसूस किया गया. रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 4.6 परिमाण मापी गयी. हालांकि, अभी तक इस भूकंप के झटके में किसी तरह से जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है.

Earthquake Of Magnitude 4 6 Occurred At 04 Am In Gujarat :

बता दें कि जनवरी महीने में उत्तर भारत के विभिन्न हिस्सों में बुधवार को भूकंप के झटके महसूस किये गये थे. अफगानिस्तान-ताजिकिस्तान सीमा पर 6.1 तीव्रता का भूकंप आने के बाद यह झटके महसूस हुए. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने उक्त सूचना दी गई.

अमेरिका जियोलॉजिकल सर्वे (यूएसजीएस) ने बताया कि उत्तरी अफगानिस्तान में शक्तिशाली भूकंप आया. इसका केंद्र हिंदूकुश पर्वतों में ताजिकिस्तान से लगती अफगानिस्तान की उत्तरी सीमा पर 191 किमी की गहराई में आया.

गुजरात में गुरुवार तड़के सुबह 4 बजकर 03 मिनट पर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. बताया जा रहा है कि यह भूकंप गुजरात के हंजियासर में महसूस किया गया. रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 4.6 परिमाण मापी गयी. हालांकि, अभी तक इस भूकंप के झटके में किसी तरह से जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है.बता दें कि जनवरी महीने में उत्तर भारत के विभिन्न हिस्सों में बुधवार को भूकंप के झटके महसूस किये गये थे. अफगानिस्तान-ताजिकिस्तान सीमा पर 6.1 तीव्रता का भूकंप आने के बाद यह झटके महसूस हुए. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने उक्त सूचना दी गई.अमेरिका जियोलॉजिकल सर्वे (यूएसजीएस) ने बताया कि उत्तरी अफगानिस्तान में शक्तिशाली भूकंप आया. इसका केंद्र हिंदूकुश पर्वतों में ताजिकिस्तान से लगती अफगानिस्तान की उत्तरी सीमा पर 191 किमी की गहराई में आया.