अफगानिस्तान से दिल्ली तक महसूस हुए भूकंप के झटके, 5.9 रही तीव्रता

अफगानिस्तान से दिल्ली तक महसूस हुए भूकंप के झटके, 5.9 रही तीव्रता
अफगानिस्तान से दिल्ली तक महसूस हुए भूकंप के झटके, 5.9 रही तीव्रता

नई दिल्ली। हिंदूकुश रीज़न में गुरुवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.9 मापी गई। बता दें कि हिंदूकुश क्षेत्र में गुरुवार सुबह करीब 6:15 पर आए भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान रहा। यह जमीन में करीब 222.1 किलोमीटर की गहराई से उठा था। अगानिस्तान में आए यह भयानक भूकंप के झटके दिल्ली से सटे नोएडा तक महसूस किए गए। स्थाेनीय लोगों का कहना है कि सुबह उठते वक्त ही उन्हें भूकंप के हल्के झटके महसूस हुए।

Earthquake Of Magnitude 5 8 On Richter Scale :

नहीं हुई जानमाल की कोई हानि

हालांकि अभी तक भूकंप से कोई नुकसान की खबर नहीं मिली है। वैसे तो हिन्दूकुश के एरिया से अक्सर ही भूकंप की खबर मिलती है। वहीं बताया जा रहा है कि उस क्षेत्र में गुरुवार को यह दूसरी बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

भूकंप के झटके महसूस होते ही दहशत में अधिकतर लोग फौरन घरों से बाहर आ गए। बता दें कि हिन्दूकुश उत्तरी पाकिस्तान से मध्य अफगानिस्तान तक विस्तृत एक 800 किमी लंबी वाली पर्वत श्रृंखला है। यह पर्वतमाला हिमालय क्षेत्र के अंतर्गत आती है।

नई दिल्ली। हिंदूकुश रीज़न में गुरुवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.9 मापी गई। बता दें कि हिंदूकुश क्षेत्र में गुरुवार सुबह करीब 6:15 पर आए भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान रहा। यह जमीन में करीब 222.1 किलोमीटर की गहराई से उठा था। अगानिस्तान में आए यह भयानक भूकंप के झटके दिल्ली से सटे नोएडा तक महसूस किए गए। स्थाेनीय लोगों का कहना है कि सुबह उठते वक्त ही उन्हें भूकंप के हल्के झटके महसूस हुए। नहीं हुई जानमाल की कोई हानि हालांकि अभी तक भूकंप से कोई नुकसान की खबर नहीं मिली है। वैसे तो हिन्दूकुश के एरिया से अक्सर ही भूकंप की खबर मिलती है। वहीं बताया जा रहा है कि उस क्षेत्र में गुरुवार को यह दूसरी बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप के झटके महसूस होते ही दहशत में अधिकतर लोग फौरन घरों से बाहर आ गए। बता दें कि हिन्दूकुश उत्तरी पाकिस्तान से मध्य अफगानिस्तान तक विस्तृत एक 800 किमी लंबी वाली पर्वत श्रृंखला है। यह पर्वतमाला हिमालय क्षेत्र के अंतर्गत आती है।