उत्तर कोरिया के परमाणु परीक्षण स्थल के पास भूकंप के झटके

north-corea

प्योंगयांग। उत्तर कोरिया के किल्जु काउंटी में शनिवार को रिक्टर पैमाने पर 2.5 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। ये झटके प्योंगयांग में उस स्थान के पास महसूस किए गए, जहां हाल ही में परमाणु परीक्षण किया गया था।

Earthquake Shocks Near North Koreas Nuclear Test Site :

सूत्रों के मुताबिक, भूकंप के झटके सुबह 7.45 बजे महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र उत्तरी हामगयोंग प्रांत में पुंगे-री परमाणु परीक्षण स्थल से 2.7 किलोमीटर की दूरी पर था।

दक्षिण कोरिया के सियोल स्थित मौसम प्रशासन के मुताबिक, यह भूकंप मूल रूप से प्राकृतिक था। हालांकि तीन सितंबर को उत्तर कोरिया के परीक्षण के बाद से रिक्टर पैमाने पर 3.0 तीव्रता के भूकंप के झटकों ने इस क्षेत्र को हिला कर रख दिया है।

उत्तर कोरिया ने साल 2006 के बाद से अब तक छह परमाणु परीक्षण किए हैं।

प्योंगयांग। उत्तर कोरिया के किल्जु काउंटी में शनिवार को रिक्टर पैमाने पर 2.5 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। ये झटके प्योंगयांग में उस स्थान के पास महसूस किए गए, जहां हाल ही में परमाणु परीक्षण किया गया था।सूत्रों के मुताबिक, भूकंप के झटके सुबह 7.45 बजे महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र उत्तरी हामगयोंग प्रांत में पुंगे-री परमाणु परीक्षण स्थल से 2.7 किलोमीटर की दूरी पर था।दक्षिण कोरिया के सियोल स्थित मौसम प्रशासन के मुताबिक, यह भूकंप मूल रूप से प्राकृतिक था। हालांकि तीन सितंबर को उत्तर कोरिया के परीक्षण के बाद से रिक्टर पैमाने पर 3.0 तीव्रता के भूकंप के झटकों ने इस क्षेत्र को हिला कर रख दिया है।उत्तर कोरिया ने साल 2006 के बाद से अब तक छह परमाणु परीक्षण किए हैं।