1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. बिहार में भिषण ट्रेन हादसा: जेसीबी से टकराई ट्रेन, इंजन के उड़े परखच्चें

बिहार में भिषण ट्रेन हादसा: जेसीबी से टकराई ट्रेन, इंजन के उड़े परखच्चें

By शिव मौर्या 
Updated Date

बिहार। समस्तीपुर से भीषण रेल दुर्घटना की जानकारी मिली है। समस्तीपुर से मनिहारी जा रही 05284 जानकी एक्सप्रेस, पोकलेन जेसीबी से टकरा गई। ट्रेन प्रातः 7.38 बजे समस्तीपुर स्टेशन से मनिहारी के लिए निकली थी। रेल जब 8.10 मिनट पर नयानगर स्टेशन की ओर निकली तो 11 सी के समीप लेवल क्रासिंग के पास एक जेसीबी से टकरा गयी। इस हादसे में रेल में सवार किसी यात्री के हताहत होने की कोई जानकारी अभी तक नहीं मिली है।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

ये टक्कर इतनी भयंकर थी कि रेल का इंजन बुरी प्रकार से क्षतिग्रस्त हो गया तथा जेसीबी के परखच्चे उड़ गए। इस खतरनाक हादसे में जेसीबी का चालक गम्भीर तौर पर चोटिल हो गया है। घटना के पश्चात् स्थानीय व्यक्तियों ने चालक को उपचार के लिए वही के लोकल अस्पताल में एडमिट कराया है। जानकी एक्सप्रेस अपने तय वक़्त से 18 मिनट देरी से चल रही थी।हादसे की सूचना पाते ही समस्तीपुर रेल मंडल के अफसर घटनास्थल पर पहुंच गए तथा रेलवे ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।

वही हाल ही में जानकी एक्सप्रेस को स्पेशल ट्रेन के तौर पर चलाने का फैसला लिया गया है। लॉकडाउन के पश्चात् तकरीबन 8 माह तक इस रेल की सेवा बंद रही थी जिसे 10 नवंबर को स्पेशल ट्रेन बनाकर चालू किया गया। इससे सामान्य लोगों को बहुत राहत प्राप्त हुई थी। आपको बता दें कि हाल ही में बिहार के बेगूसराय में एक ट्रैन दुर्घटना हुई थी। बछवारा स्टेशन के समीप तेज गति से जा रही एक मालगाड़ी का पहिया पटरी से उतर गया था।

 

पढ़ें :- Budget 2023: लोगों को बजट से क्या हैं उम्मीदें? किसानों के लिए किए जा सकते हैं खास ऐलान
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...