जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में महसूस हुए भूकंप के झटके

earthquake
हिमालय क्षेत्र में आ सकता है 8.5 की तीव्रता से भूकंप, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में बुधवार तड़के भूकंप के झटके महसूस किए गए। जम्मू-कश्मीर में सुबह 5:15 पर भूकंप के झटके महसूस किए गए जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.6 मापी गयी, वहीं हरियाणा में सुबह 5:43 पर 3.1 तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए। फिलहाल किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

Earthquake Tremor Felt In Jammu Kashmir And Haryana :

गौरतलब है कि दो दिन पहले राजधानी दिल्ली में भी दो दिन लगातार भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए थे जिसका सेंटर भी मेरठ और हरियाणा के आस पास ही था। भूकंप के झटके हरियाणा व उत्तर प्रदेश के भी कुछ स्थानों में महसूस किए गए थे। हरियाणा के रेवाड़ी, धारूहेड़ा, कुंड में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। भूकंप का केंद्र जमीन के 10 किलोमीटर नीचे हरियाणा के झज्जर जिले में था। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.8 मापी गई।

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में बुधवार तड़के भूकंप के झटके महसूस किए गए। जम्मू-कश्मीर में सुबह 5:15 पर भूकंप के झटके महसूस किए गए जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.6 मापी गयी, वहीं हरियाणा में सुबह 5:43 पर 3.1 तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए। फिलहाल किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।गौरतलब है कि दो दिन पहले राजधानी दिल्ली में भी दो दिन लगातार भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए थे जिसका सेंटर भी मेरठ और हरियाणा के आस पास ही था। भूकंप के झटके हरियाणा व उत्तर प्रदेश के भी कुछ स्थानों में महसूस किए गए थे। हरियाणा के रेवाड़ी, धारूहेड़ा, कुंड में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। भूकंप का केंद्र जमीन के 10 किलोमीटर नीचे हरियाणा के झज्जर जिले में था। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.8 मापी गई।