गुजरात के बाद दिल्ली एनसीआर में महसूस किए गए भूकंप के झटके

bhukamp
गुजरात के बाद दिल्ली एनसीआर में महसूस किए गए भूकंप के झटके

नई दिल्ली। दिल्ली समेत आसपास के इलाकों में में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5 मापी गई है। इसके अलावा लखनऊ, चंडीगढ़, नोएडा, गुरुग्राम समेत उत्तर भारत के अन्य कई शहरों में भी झटके महसूस किए गए हैं। फिलहाल इस संबंध में अधिक जानकारी जुटाई जा रही है।  

Earthquake Tremors Felt In Delhi Ncr After Gujarat :

जानकारी के मुताबिक यह भारत-नेपाल सीमा पर भूकंप का केंद्र पाया गया। बता दें कि सोमवार को गुजरात में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। यूनाइटेड स्टेट जिओलॉजिकल सर्वे के मुताबिक भूकंप का इपिसेंटर नेपाल के खपताड़ नेशनल पार्क के करीब रहा।  

जान-माल नुकसान की नहीं खबर

जिलाधिकारी एन नागराजन ने कहा कि हमें जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं मिली है। कच्छ के अन्य हिस्से में सोमवार को ही नौ बजकर 2.7 तीव्रता का भूकंप आया था। उसका केंद्र जिले के दुधाई के पश्चिम- उत्तर पश्चिम में 16 किलोमीटर की दूरी पर था।

कच्छ जिले में जनवरी, 2001 में विनाशकारी भूकंप आया था जिसमें हजारों लोगों की जान चली गयी थी और लाखों मकान ध्वस्त हो गये थे।

भूकंप का एपी सेन्टर भचाउ बताया जा रहा है। भूकंप का एहसास होने के बाद लोग घरों, दफ्तरों और दुकानों से बाहर सड़क पर आ गए. फिलहाल किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं मिली है।  

नई दिल्ली। दिल्ली समेत आसपास के इलाकों में में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5 मापी गई है। इसके अलावा लखनऊ, चंडीगढ़, नोएडा, गुरुग्राम समेत उत्तर भारत के अन्य कई शहरों में भी झटके महसूस किए गए हैं। फिलहाल इस संबंध में अधिक जानकारी जुटाई जा रही है।   जानकारी के मुताबिक यह भारत-नेपाल सीमा पर भूकंप का केंद्र पाया गया। बता दें कि सोमवार को गुजरात में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। यूनाइटेड स्टेट जिओलॉजिकल सर्वे के मुताबिक भूकंप का इपिसेंटर नेपाल के खपताड़ नेशनल पार्क के करीब रहा।   जान-माल नुकसान की नहीं खबर जिलाधिकारी एन नागराजन ने कहा कि हमें जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं मिली है। कच्छ के अन्य हिस्से में सोमवार को ही नौ बजकर 2.7 तीव्रता का भूकंप आया था। उसका केंद्र जिले के दुधाई के पश्चिम- उत्तर पश्चिम में 16 किलोमीटर की दूरी पर था। कच्छ जिले में जनवरी, 2001 में विनाशकारी भूकंप आया था जिसमें हजारों लोगों की जान चली गयी थी और लाखों मकान ध्वस्त हो गये थे। भूकंप का एपी सेन्टर भचाउ बताया जा रहा है। भूकंप का एहसास होने के बाद लोग घरों, दफ्तरों और दुकानों से बाहर सड़क पर आ गए. फिलहाल किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं मिली है।