जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में महसूस किए गए भूकंप के झटके, तीव्रता 4.8 मापी गई

Earthquake
जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में महसूस किए गए भूकंप के झटके, तीव्रता 4.8 मापी गई

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में सोमवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। हालांकि इससे किसी प्रकार के जान माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है। जम्मू-कश्मीर के डोडा और किश्तवाड़ जिलों में 4.9 तीव्रता का भूकंप आया। हिमाचल प्रदेश के चंबा में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

Earthquake Tremors Felt In Jammu Kashmir And Himachal Pradesh Intensity Measured 4 8 :

दरअसल, चिनाब वैली के डोडा व किश्तवाड़ में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। रेक्टर स्केल पर इनकी तीव्रता 4.9 दर्ज की गई। हालांकि इससे किसी प्रकार के नुकसान की सूचना नहीं है। डोडा और किश्तवाड़ जिलों में 4.9 तीव्रता का भूकंप आया।

वहीं, डोडा के एसएसपी मुमताज अहमद ने जानकारी दी कि भूकंप सुबह 8.04 मिनट के आसपास आया। इसके झटके कुछ सेकेंड तक महसूस किए गए। झटके लगते ही भद्रवाह, डोडा और किश्तवाड़ में लोग घरों से बाहर निकल आए। मौसम विभाग के प्रवक्ता का कहना है कि भूकंप का केंद्र भद्रवाह-हिमाचल प्रदेश सीमा के करीब था।

आपको बता दें, चंबा, मनाली और लाहौल घाटी में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। चंबा में सुबह पहले साढ़े पांच बजे और बाद में 8:04 बजे भूकंप के झटके आए। पहले आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.4 और दूसरे भूकंप की तीव्रता 4.9 आंकी गई। पहली बार भूकंप का केंद्र चंबा था, जबकि दूसरी बार आए जम्मू-कश्मीर और चंबा बॉर्डर का इलाका रहा। दूसरी ओर मनाली समेत समूची ऊझी घाटी में सुबह 8:05 बजे दो झटके महसूस किए गए।

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में सोमवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। हालांकि इससे किसी प्रकार के जान माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है। जम्मू-कश्मीर के डोडा और किश्तवाड़ जिलों में 4.9 तीव्रता का भूकंप आया। हिमाचल प्रदेश के चंबा में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। दरअसल, चिनाब वैली के डोडा व किश्तवाड़ में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। रेक्टर स्केल पर इनकी तीव्रता 4.9 दर्ज की गई। हालांकि इससे किसी प्रकार के नुकसान की सूचना नहीं है। डोडा और किश्तवाड़ जिलों में 4.9 तीव्रता का भूकंप आया। वहीं, डोडा के एसएसपी मुमताज अहमद ने जानकारी दी कि भूकंप सुबह 8.04 मिनट के आसपास आया। इसके झटके कुछ सेकेंड तक महसूस किए गए। झटके लगते ही भद्रवाह, डोडा और किश्तवाड़ में लोग घरों से बाहर निकल आए। मौसम विभाग के प्रवक्ता का कहना है कि भूकंप का केंद्र भद्रवाह-हिमाचल प्रदेश सीमा के करीब था। आपको बता दें, चंबा, मनाली और लाहौल घाटी में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। चंबा में सुबह पहले साढ़े पांच बजे और बाद में 8:04 बजे भूकंप के झटके आए। पहले आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.4 और दूसरे भूकंप की तीव्रता 4.9 आंकी गई। पहली बार भूकंप का केंद्र चंबा था, जबकि दूसरी बार आए जम्मू-कश्मीर और चंबा बॉर्डर का इलाका रहा। दूसरी ओर मनाली समेत समूची ऊझी घाटी में सुबह 8:05 बजे दो झटके महसूस किए गए।