मिजोरम में महसूस किए गए भूकंप के झटके, तीव्रता 5.1 मापी गई

erthqik
Earthquake : भूकंप से हिला लद्दाख, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश

नई दिल्ली। देश के कुछ दिनों से बीते कुछ दिनों से कई बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। कोरोना संकट के दौरान भूकंप के झटकों ने ​लोगों के मन में डरा पैदा कर ​दिया है। वहीं, रविवार मिजोरम में भूकंप के झटके महासूस किए गए, जिसकी ​तीव्रता 5.1 मापी गयी है। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक भूकंप शाम 4 बजकर 16 मिनट पर महसूस किया गया।

Earthquake Tremors Felt In Mizoram Intensity Measured 5 1 :

भूकंप का केंद्र आइजोल से 25 किलोमीटर पूर्व-उत्तरपूर्व में था। वहीं, भूकंप के झटके महसूस होते ही लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। इस दौरान वह डरे सहमे थे। हालांकि भूकंप से अब तक किसी भी प्रकार के नुकसान की खबर नहीं है। इससे पहले जम्मू कश्मीर में लगातार 2 दिन भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

जम्मू कश्मीर में महसूस किए गए भूकंप के झटकों की तीव्रता 5.8 थी। भूकंप का केंद्र तजाकिस्तान के दसहांबे से 341 किलोमीटर दूर था। इससे पहले राजधानी दिल्ली-एनसीआर, गुजरात समेत देश के कई हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं।

बता दें कि, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की बात करें तो वहां पर पिछले दो महीनों में 13 बार भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं। दिल्ली-एनसीआर में बार-बार भूकंप के झटके महसूस करना एक असामान्य बात कही जा रही है।

 

नई दिल्ली। देश के कुछ दिनों से बीते कुछ दिनों से कई बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। कोरोना संकट के दौरान भूकंप के झटकों ने ​लोगों के मन में डरा पैदा कर ​दिया है। वहीं, रविवार मिजोरम में भूकंप के झटके महासूस किए गए, जिसकी ​तीव्रता 5.1 मापी गयी है। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक भूकंप शाम 4 बजकर 16 मिनट पर महसूस किया गया। भूकंप का केंद्र आइजोल से 25 किलोमीटर पूर्व-उत्तरपूर्व में था। वहीं, भूकंप के झटके महसूस होते ही लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। इस दौरान वह डरे सहमे थे। हालांकि भूकंप से अब तक किसी भी प्रकार के नुकसान की खबर नहीं है। इससे पहले जम्मू कश्मीर में लगातार 2 दिन भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। जम्मू कश्मीर में महसूस किए गए भूकंप के झटकों की तीव्रता 5.8 थी। भूकंप का केंद्र तजाकिस्तान के दसहांबे से 341 किलोमीटर दूर था। इससे पहले राजधानी दिल्ली-एनसीआर, गुजरात समेत देश के कई हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं। बता दें कि, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की बात करें तो वहां पर पिछले दो महीनों में 13 बार भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं। दिल्ली-एनसीआर में बार-बार भूकंप के झटके महसूस करना एक असामान्य बात कही जा रही है।