दिल्ली-एनसीआर में 3.5 तीव्रता से महसूस हुए भूकंप के झटके

दिल्ली-एनसीआर में 3.5 तीव्रता से महसूस हुए भूकंप के झटके
दिल्ली-एनसीआर में 3.5 तीव्रता से महसूस हुए भूकंप के झटके

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में रविवार दोपहर भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 3.5 मापी गई। दिल्ली में दोपहर में करीब 1.45 पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (एनसीएस) ने बताया कि एक महीने के अंदर ही तीसरी बार दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

Earthquake Tremors Felt In Parts Of Delhi :

बता दें कि भूकंप का केंद्र सतह से पांच किलोमीटर की गहराई में स्थित था। एनसीएस के प्रमुख (संचालन) जेएल गौतम ने कहा कि भूकंप का केंद्र उत्तर-पूर्वी दिल्ली में वजीरपुर के समीप था।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी में वर्ष 2004 में 2.8 तीव्रता के जबकि वर्ष 2001 में 3.4 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। भूकंप से किसी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं मिली है।

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में रविवार दोपहर भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 3.5 मापी गई। दिल्ली में दोपहर में करीब 1.45 पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (एनसीएस) ने बताया कि एक महीने के अंदर ही तीसरी बार दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। बता दें कि भूकंप का केंद्र सतह से पांच किलोमीटर की गहराई में स्थित था। एनसीएस के प्रमुख (संचालन) जेएल गौतम ने कहा कि भूकंप का केंद्र उत्तर-पूर्वी दिल्ली में वजीरपुर के समीप था। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी में वर्ष 2004 में 2.8 तीव्रता के जबकि वर्ष 2001 में 3.4 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। भूकंप से किसी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं मिली है।