ताइवान में आधी रात महसूस हुए जबर्दस्त भूकंप के झटके, 2 की मौत 200 से अधिक घायल

ताइवान में आधी रात महसूस हुए जबर्दस्त भूकंप के झटके, 2 की मौत 200 से अधिक घायल
ताइवान में आधी रात महसूस हुए जबर्दस्त भूकंप के झटके, 2 की मौत 200 से अधिक घायल
ताइवान। ताइवान में मंगलवार आधी रात को जोरदार भूंकप के झटके महसूस किए गए। भूंकप की तीव्रता 6.4 मैग्नीट्यूड बताई जा रही है। भूंकप के जोरदार झटकों से कई इमारतें गिर गई। वहीं भूकंप में दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि 200 से भी अधिक लोग जख्मी है। स्थानीय समय के मुताबिक भूकंप 11:50 बजे आया। यूएस जियोलॉजिकल सर्वे में पता चला कि भूकंप का केंद्र ताइवान के शहर हुआलीन से 20 किमी पूर्वोत्तर में था। भूकंप इतना…

ताइवान। ताइवान में मंगलवार आधी रात को जोरदार भूंकप के झटके महसूस किए गए। भूंकप की तीव्रता 6.4 मैग्नीट्यूड बताई जा रही है। भूंकप के जोरदार झटकों से कई इमारतें गिर गई। वहीं भूकंप में दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि 200 से भी अधिक लोग जख्मी है। स्थानीय समय के मुताबिक भूकंप 11:50 बजे आया।

यूएस जियोलॉजिकल सर्वे में पता चला कि भूकंप का केंद्र ताइवान के शहर हुआलीन से 20 किमी पूर्वोत्तर में था। भूकंप इतना जोरदार था कि शहर का एक होटल तिरछा हो गया। इस होटल में करीब 30 लोगों के फंसे होने की आशंका है हालांकि लोगों को बाहर निकाला जा रहा है। शहर में कई कई जगह सड़कों पर दरारें पड़ गई हैं। इमारतों में नुकसान होने के कारण कई लोगों की पूरी रात सड़कों पर गुजरी। स्थिती पर काबू पाने के लिए आपातकालीन कर्मचारियों की मदद के लिए सेना को भी बुला लिया गया है।

{ यह भी पढ़ें:- गुजरात में 4.6 तीव्रता का भूकंप, लोगों ने सुबह 4 बजकर 03 मिनट पे महसूस किये तेज झटके }

भूकंप की वजह से हाइवे और पुलों को भी भारी नुकसान पहुंचा है। बता दें कि ताइवान में भूकंप के झटके कई बार आ चुके हैं। रविवार को भी दो घंटे में पांच बार भूकंप आया था। ताइवान की भौगोलिक स्थिती कुछ इस तरह है कि वहां दो भूगर्भीय प्लेंटे आपस में टकराती हैं और इसकी वजह से भूकंप नियमित रूप से आते रहते हैं।

{ यह भी पढ़ें:- पापुआ न्यू गिनी में 7.5 की तीव्रता से भूकंप, 31 की मौत और 300 से अधिक घायल }

Loading...