1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार
  3. तेजस्वी यादव के पोस्टल बैलेट में धांधली के आरोपों को EC ने नकारा

तेजस्वी यादव के पोस्टल बैलेट में धांधली के आरोपों को EC ने नकारा

Ec Denies Allegations Of Rigging In Tejashwi Yadavs Postal Ballot

By शिव मौर्या 
Updated Date

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों को लेकर ​महागठबंधन की तरफ से सवाल उठाए जा रहे हैं। सबसे ज्यादा हिलसा विधानसभा सीट को लेकर चर्चा हो रही है। दरअसल, यहां पर 12 वोटों से जदयू प्रत्याशी की जीत हुई थी। इसके बाद तेजस्वी यादव ने सवाल उठाया था और हिलसा समेत कई सीटों पर डाक मतपत्रों को रद्द किए जाने का आरोप लगाते हुए पुनर्मतगणना की मांग की थी।

पढ़ें :- रूपेश हत्याकांडः तेजस्वी बोले-नीतीश कुमार से नहीं संभल रहा राज्य, दें इस्तीफा

हालांकि, अब बिहार के मुख्य निर्वाचन अधिकरी (सीईओ) एचआर श्रीनिवास का बयान आ गया है और उन्होंने कहा कि हिलसा विधानसभा क्षेत्र का चुनाव परिणाम निर्वाचन आयोग द्वारा उल्लेखित प्रक्रिया के अनुसार घोषित किया गया है। हिलसा सीट पर जीत-हार का अंतर सिर्फ 12 वोट का था। चुनाव आयोग ने तेजस्वी के धांधली वाले दावे को खारिज किया है और एक तरह से हिलसा सीट पर जदयू की जीत को क्लीन चिट दे दी है।

श्रीनिवास ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बिहार विधानसभा की कुल 243 सीटों में से 11 विधानसभा क्षेत्र ऐसे हैं, जहां जीत का अंतर 1,000 मतों से कम था। उन्होंने कहा कि 11 विधानसभा क्षेत्रों में से जदयू ने 04, राजद ने 03, भाजपा, लोजपा, भाकपा और निर्दलीय ने एक-एक सीट जीती है। सीइओ ने कहा कि इन 11 विधानसभा सीटों में से, उम्मीदवारों या चुनाव एजेंटों ने छह निर्वाचन क्षेत्रों में वोटों की ‘फिर से गिनती’ कराने की मांग की थी।

 

पढ़ें :- तेजस्वी का सत्तापक्ष पर हमला, बोले-अगर राजनीतिक औकात है तो पटना विश्वविद्यालय को दिलाएं केंद्रीय दर्जा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...