Economic Survey 2020: बजट सत्र से पहले पीएम बोले-ये दशक की शुरुआत वाला सत्र, आर्थिक विषयों पर हो चर्चा

pm modi
Economic Survey 2020: बजट सत्र से पहले पीएम बोले-ये दशक की शुरुआत वाला सत्र, आर्थिक विषयों पर हो चर्चा

नई दिल्ली। संसद के बजट सत्र का आज पहला चरण शुरू हो गया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण से सत्र की शुरूआत होगी। सरकार आज दोनों सदनों में आर्थिक सर्वेक्षण पेश करेगी, जबकि शनिवार को आम बजट पेश करेगी। आर्थिक सर्वे की प्रतियां संसद पहुंच गईं हैं। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज आर्थिक सर्वेक्षण 2019-20 पेश करेंगी।

Economic Survey 2020 Before The Budget Session Pm Said This Is The Beginning Of The Decade Discussion On Economic Topics :

वहीं, बजट सत्र शुरू होने से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि दूसरे कार्याकाल का ये प्रथम सत्र है। इस सत्र में दशक के उज्जवल भविष्य के लिए जरूरी है। कल नववर्ष का बजट पेश किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस दौरान आ​र्थिक विषयों पर चर्चा हो। वैश्विक आर्थिक विषयों के संदर्भ में भारत किस प्रकार से परिस्थितियों का फायदा उठा सकता है, अपनी आरअथिक गतिविधि को मजबूत बनाते हुए कैसे आगे बढ़ सकता है।

पीएम मोदी ने कहा कि वह चाहते हैं कि इस सत्र में आर्थिक मसलों पर चर्चा हो। वहीं, आर्थिक सर्वे से पहले बाजार में रौनक लौट आई है। सेंसेक्‍स 41,100 अंक के पारआर्थिक सर्वे के सामने आने से पहले शेयर बाजार में बढ़त देखने को मिली है। शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्सर 150 अंक से अधिक मजबूत हुआ तो वहीं निफ्टी में 40 अंक तक की बढ़त दर्ज की गई। सुबह 9.40 बजे सेंसेक्सर 41,090 अंक के स्तबर पर कारोबार करता दिखा।

नई दिल्ली। संसद के बजट सत्र का आज पहला चरण शुरू हो गया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण से सत्र की शुरूआत होगी। सरकार आज दोनों सदनों में आर्थिक सर्वेक्षण पेश करेगी, जबकि शनिवार को आम बजट पेश करेगी। आर्थिक सर्वे की प्रतियां संसद पहुंच गईं हैं। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज आर्थिक सर्वेक्षण 2019-20 पेश करेंगी। वहीं, बजट सत्र शुरू होने से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि दूसरे कार्याकाल का ये प्रथम सत्र है। इस सत्र में दशक के उज्जवल भविष्य के लिए जरूरी है। कल नववर्ष का बजट पेश किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस दौरान आ​र्थिक विषयों पर चर्चा हो। वैश्विक आर्थिक विषयों के संदर्भ में भारत किस प्रकार से परिस्थितियों का फायदा उठा सकता है, अपनी आरअथिक गतिविधि को मजबूत बनाते हुए कैसे आगे बढ़ सकता है। पीएम मोदी ने कहा कि वह चाहते हैं कि इस सत्र में आर्थिक मसलों पर चर्चा हो। वहीं, आर्थिक सर्वे से पहले बाजार में रौनक लौट आई है। सेंसेक्‍स 41,100 अंक के पारआर्थिक सर्वे के सामने आने से पहले शेयर बाजार में बढ़त देखने को मिली है। शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्सर 150 अंक से अधिक मजबूत हुआ तो वहीं निफ्टी में 40 अंक तक की बढ़त दर्ज की गई। सुबह 9.40 बजे सेंसेक्सर 41,090 अंक के स्तबर पर कारोबार करता दिखा।