1. हिन्दी समाचार
  2. EC का सख्त रूख: विवादित बयान देने वाले BJP नेताओं को स्टार प्रचारकों की लिस्ट से हटाने को कहा

EC का सख्त रूख: विवादित बयान देने वाले BJP नेताओं को स्टार प्रचारकों की लिस्ट से हटाने को कहा

Ecs Tough Stance Asked Bjp Leaders Who Made Controversial Statements To Be Removed From The List Of Star Campaigners

नई दिल्ली: चुनाव आयोग इस बार दिल्ली चुनाव में काफी सख्त नजर आ रहा है। हाल ही में बीजेपी के दो नेताओं अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा ने विवादित बयान दिये थे, जिसको लेकर चुनाव आयोग ने बीजेपी को आदेश दिया है कि इन दोनो नेताओं को बीजेपी स्टार प्रचारकों की लिस्ट से हटा दे। आपको बता दें कि भाजपा के दोनों सांसदों ने पिछले कुछ दिनों में दिल्ली में चुनाव प्रचार के दौरान काफी भड़काऊ बयानबाजी की है।

पढ़ें :- किसान आंदोलनः आज की बैठक भी बेनतीजा, अब 9 दिसंबर को सरकार और किसानों के बीच होगी वार्ता

दिल्ली की रिठाला सीट पर बीजेपी की एक चुनावी रैली थी। जहां केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के साथ सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने ‘देश के गद्दारों को गोली मारने’ के नारे लगवाए थे। अनुराग ठाकुर ने कहा था, ‘देश के गद्दारो को’, इसके जवाब में सभा में मौजूद बीजेपी कार्यकर्ता चिल्लाते हैं, ‘गोली मारो…’ इसके बाद वह कहते हैं कि नारा इतनी जोर से लगाएं कि गिरिराज जी को सुनाई दे। इस पर वह फिर से नारा दोहराते हैं और भीड़ फिर गोली मारने के लिए कहती है।

वहीं पश्चिमी दिल्ली से बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने नागरिकता संसोधन कानून के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में पिछले 40 दिनों से चल रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था, ‘वहां (शाहीन बाग में) लाखों लोग जमा होते हैं, दिल्ली के लोगों को सोचना होगा, और फैसला करना होगा, वे आपके घरों में घुसेंगे, आपकी बहन-बेटियों के साथ बलात्कार करेंगे, उन्हें कत्ल कर देंगे। आज ही वक्त है, कल मोदी जी और अमित शाह आपको बचाने नहीं आ पाएंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...