पीएनबी घोटाला: ईडी ने नीरव मोदी की पांच देशों में कुल 637 करोड़ की सम्पत्ति जब्त की

nirav modi pnb scam
पीएनबी घोटाला: ईडी ने नीरव मोदी की पांच देशों में कुल 637 करोड़ की सम्पत्ति जब्त की

नई दिल्ली। पंजाब नैशनल बैंक में देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले को अंजाम देने वाले नीरव मोदी पर ईडी ने शिकंजा कसना शुरु कर दिया है। ईडी ने उसके खिलाफ भारत सहित 5 देशों में बड़ा ऐक्शन लिया गया है। इस कार्रवाई के दौरान उसकी और उसके परिवार की 637 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर ली गई है।

Ed Attaches Properties And Bank Accounts Of Rs 637 Crore Of Nirav Modi :

इन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट एजेंसी ने कहा है कि प्रॉपर्टी, जूलरी, फ्लैट्स और बैंक बैलेंस को भारत, ब्रिटेन और अमेरिका सहित अन्य देशों में जब्त किया गया है। ऐसे बहुत कम मामले हैं, जिनमें भारतीय एजेंसियों ने विदेशों में आपराधिक मामलों में संपत्तियों को जब्त किया है।

बता दें कि प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्ट के तहत ED ने न्यू यॉर्क में नीरव मोदी के दो अचल सम्पत्तियां भी जब्त की हैं। जिसकी कीमत 216 करोड़ रुपये है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इसी मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी आदित्य नानावटी के खिलाफ इंटरपोल रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया है।

बता दें कि कारोबारी नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चौकसी ने पंजाब नेशनल बैंक में करीब 14 हजार करोड़ रुपये के घोटाले को अंजाम दिया है। इस घोटाले को अंजाम देने के बाद दोनों देश छोड़कर फरार हो गए।

नई दिल्ली। पंजाब नैशनल बैंक में देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले को अंजाम देने वाले नीरव मोदी पर ईडी ने शिकंजा कसना शुरु कर दिया है। ईडी ने उसके खिलाफ भारत सहित 5 देशों में बड़ा ऐक्शन लिया गया है। इस कार्रवाई के दौरान उसकी और उसके परिवार की 637 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर ली गई है। इन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट एजेंसी ने कहा है कि प्रॉपर्टी, जूलरी, फ्लैट्स और बैंक बैलेंस को भारत, ब्रिटेन और अमेरिका सहित अन्य देशों में जब्त किया गया है। ऐसे बहुत कम मामले हैं, जिनमें भारतीय एजेंसियों ने विदेशों में आपराधिक मामलों में संपत्तियों को जब्त किया है। बता दें कि प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्ट के तहत ED ने न्यू यॉर्क में नीरव मोदी के दो अचल सम्पत्तियां भी जब्त की हैं। जिसकी कीमत 216 करोड़ रुपये है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इसी मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी आदित्य नानावटी के खिलाफ इंटरपोल रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया है। बता दें कि कारोबारी नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चौकसी ने पंजाब नेशनल बैंक में करीब 14 हजार करोड़ रुपये के घोटाले को अंजाम दिया है। इस घोटाले को अंजाम देने के बाद दोनों देश छोड़कर फरार हो गए।