ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में इकबाल मिर्ची के खिलाफ चार्जशीट दायर की, 4 आरोपी गिरफ्तार

ikbaal mirchi
ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में इकबाल मिर्ची के खिलाफ चार्जशीट दायर की, 4 आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी और ड्रग तस्कर इकबाल मिर्ची की प्रॉपर्टी डील मामले में सोमवार को चार्जशीट दाखिल की गई। ईडी भगोड़ा आतंकी दाऊद इब्राहिम का करीबी और ड्रग तस्कर रहे इकबाल मिर्ची के गैरकानूनी संपत्तियों के लेनदेन की जांच कर रही। ईडी ने मामले में हुमायूं मर्चेंट, रिंकू देशपांडे, हारून युसुफ और रंजीत सिंह को भी गिरफ्तार किया है। मिर्ची का 2013 में लंदन में निधन हो गया।  

Ed Files Charge Sheet Against Iqbal Mirchi In Money Laundering Case 4 Accused Arrested :

ईडी मिर्ची द्वारा रॉकसाइड इंटरप्राइज के जरिए सितंबर 1986 में 6.5 लाख रुपए से मुंबई के वर्ली इलाके में तीन संपत्तियां खरीदने की जांच कर रहा है। यह संपत्तियां सर मोहम्मद यूसुफ ट्रस्ट की थीं।

ईडी की चार्जशीट में 16 आरोपियों का नाम

मुंबई की पीएमएलए कोर्ट में दाखिल की गई चार्जशीट में ईडी ने 16 आरोपियों का नाम लिया है, जिसमें कई बड़े नाम शामिल हैं। चार्जशीट में डीएफएफएल के धीरज वर्धवान के अलावा आसिफ मेमन (इकबाल का बेटा), जुनैद मेमन, हजरा मेमन, सनब्लिंक रियल इस्टेट के सन्नी भतीजा का नाम शामिल है। ईडी ने इस मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रफुल्ल पटेल, राज कुंद्रा से भी पूछताछ की है।

क्या है पूरा मामला?

गौरतलब है कि इकबाल मिर्ची अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम का करीबी थी, जिसपर कई मामलों में प्रॉपर्टी डीलिंग का आरोप लगा था. इस पूरे केस में कई बड़े नामों का खुलासा हुआ था, जिसके बाद ED ने इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार भी किया था.

संपत्तियों को नहीं मिला था कोई खरीदार

प्रवर्तन निदेशालय ने बीते दिनों इकबाल मिर्ची की कई संपत्तियों को जब्त भी किया था जिसकी नीलामी की गई। हालांकि, इन संपत्तियों के लिए कोई भी खरीदार नहीं मिला था। जिन संपत्तियों की बोली लगाई गई थी, उनमें इन 6 संपत्तियों में से दो गैंगेस्टर और ट्रग तस्कर इकबाल मिर्ची की थी। जो कि मुंबई के सांताक्रूज वेस्ट में स्थित 1245 स्क्वायर फीट के फ्लैट था, जिसका रिजर्व प्राइस 3.45 करोड़ रखा गया।

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी और ड्रग तस्कर इकबाल मिर्ची की प्रॉपर्टी डील मामले में सोमवार को चार्जशीट दाखिल की गई। ईडी भगोड़ा आतंकी दाऊद इब्राहिम का करीबी और ड्रग तस्कर रहे इकबाल मिर्ची के गैरकानूनी संपत्तियों के लेनदेन की जांच कर रही। ईडी ने मामले में हुमायूं मर्चेंट, रिंकू देशपांडे, हारून युसुफ और रंजीत सिंह को भी गिरफ्तार किया है। मिर्ची का 2013 में लंदन में निधन हो गया।   ईडी मिर्ची द्वारा रॉकसाइड इंटरप्राइज के जरिए सितंबर 1986 में 6.5 लाख रुपए से मुंबई के वर्ली इलाके में तीन संपत्तियां खरीदने की जांच कर रहा है। यह संपत्तियां सर मोहम्मद यूसुफ ट्रस्ट की थीं। ईडी की चार्जशीट में 16 आरोपियों का नाम मुंबई की पीएमएलए कोर्ट में दाखिल की गई चार्जशीट में ईडी ने 16 आरोपियों का नाम लिया है, जिसमें कई बड़े नाम शामिल हैं। चार्जशीट में डीएफएफएल के धीरज वर्धवान के अलावा आसिफ मेमन (इकबाल का बेटा), जुनैद मेमन, हजरा मेमन, सनब्लिंक रियल इस्टेट के सन्नी भतीजा का नाम शामिल है। ईडी ने इस मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रफुल्ल पटेल, राज कुंद्रा से भी पूछताछ की है। क्या है पूरा मामला? गौरतलब है कि इकबाल मिर्ची अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम का करीबी थी, जिसपर कई मामलों में प्रॉपर्टी डीलिंग का आरोप लगा था. इस पूरे केस में कई बड़े नामों का खुलासा हुआ था, जिसके बाद ED ने इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार भी किया था. संपत्तियों को नहीं मिला था कोई खरीदार प्रवर्तन निदेशालय ने बीते दिनों इकबाल मिर्ची की कई संपत्तियों को जब्त भी किया था जिसकी नीलामी की गई। हालांकि, इन संपत्तियों के लिए कोई भी खरीदार नहीं मिला था। जिन संपत्तियों की बोली लगाई गई थी, उनमें इन 6 संपत्तियों में से दो गैंगेस्टर और ट्रग तस्कर इकबाल मिर्ची की थी। जो कि मुंबई के सांताक्रूज वेस्ट में स्थित 1245 स्क्वायर फीट के फ्लैट था, जिसका रिजर्व प्राइस 3.45 करोड़ रखा गया।