PNB Scam : ED ने नीरव मोदी के बैंक खाते, शेयर और विदेशी घड़ियां की जब्त

PNB Scam : ED ने नीरव मोदी के बैंक खाते, शेयर और विदेशी घड़ियां भी जब्त कीं
PNB Scam : ED ने नीरव मोदी के बैंक खाते, शेयर और विदेशी घड़ियां भी जब्त कीं

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को कहा कि हीरा कारोबारी नीरव मोदी के बैंक खाते और 43 करोड़ रुपये के कीमत के शेयर जब्त कर दिए गए हैं। ईडी ने यह कार्रवाई 11,300 करोड़ रुपये के पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी मामले की मौजूदा जांच के संदर्भ में की है। वित्तीय जांच एजेंसी के अनुसार, “पिछले कुछ समय में नीरव के कई ठिकानों पर मारे गए छापे में बड़ी संख्या में आयातित घड़ियां जब्त की गई हैं।”

ईडी ने कहा, “नीरव के जिस बैंक खाते को जब्त किया गया है, उसमें 30 करोड़ रुपये हैं और जब्त शेयर की कीमत 13.86 करोड़ रुपये है। “अधिकारियों ने कहा कि छापे के दौरान उन्होंने नीरव से संबंधित स्टील की 176 आलमारियां, 158 बक्से, 60 अन्य कंटेनर जब्त किए हैं। गुरुवार को, एजेंसी ने नीरव और उनके समूह से जुड़े 100 करोड़ रुपये के बैंक डिपॉजिट, शेयर और लक्जरी कार जब्त किए थे।

{ यह भी पढ़ें:- भगोड़े नीरव मोदी के खिलाफ फर्जी पासपोर्ट रखने का मामला दर्ज }

एजेंसी ने नीरव मोदी के 7.80 करोड़ रुपये के शेयर और म्युचल फंड जब्त कर दिए और इसके साथ ही गीतांजलि समूह के मेहुल चोकसी के 86.72 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई है। एजेंसी ने यह कार्रवाई इस मामले में दो अन्य लोगों के खिलाफ मौजूदा जांच के अंतर्गत की है। इस मामले में उनकी कंपनियों के निदेशकों और बैंक धोखाधड़ी में संलिप्त बैंक अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है।

केंद्रीय जांच ब्यूरो भी इस मामले की जांच कर रहा है।

{ यह भी पढ़ें:- नीरव मोदी के खिलाफ जल्द जारी हो सकती है रेड कार्नर नोटिस }

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को कहा कि हीरा कारोबारी नीरव मोदी के बैंक खाते और 43 करोड़ रुपये के कीमत के शेयर जब्त कर दिए गए हैं। ईडी ने यह कार्रवाई 11,300 करोड़ रुपये के पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी मामले की मौजूदा जांच के संदर्भ में की है। वित्तीय जांच एजेंसी के अनुसार, "पिछले कुछ समय में नीरव के कई ठिकानों पर मारे गए छापे में बड़ी संख्या में आयातित घड़ियां जब्त की गई हैं।" ईडी ने कहा,…
Loading...