1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. ED in Action: महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री Anil Deshmukh हुए गिरफ्तार, अदालत में आज होगी पेशी

ED in Action: महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री Anil Deshmukh हुए गिरफ्तार, अदालत में आज होगी पेशी

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Former Home Minister Anil Deshmukh) को 100 करोड़ की वसूली मामले में 12 घंटे की पूछताछ के बाद देर रात गिरफ्तार कर लिया है। सूत्रों की माने तो उन्हे आज अदालत में पेश किया किया जाएगा। अनिल देशमुख ED के दफ्तर तकरीबन 12 बजे पहुंचे थे। वहीं प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ 12 घंटे तक चली। 

By आराधना शर्मा 
Updated Date

मुंबई: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Former Home Minister Anil Deshmukh) को 100 करोड़ की वसूली मामले में 12 घंटे की पूछताछ के बाद देर रात गिरफ्तार कर लिया है। सूत्रों की माने तो उन्हे आज अदालत में पेश किया किया जाएगा। अनिल देशमुख ED के दफ्तर तकरीबन 12 बजे पहुंचे थे। वहीं प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ 12 घंटे तक चली।

पढ़ें :- Aircel-Maxis Case : कोर्ट ने पी चिदंबरम व उनके बेटे कार्ति को 20 दिसंबर को किया तलब

आपको बता दें, इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने अनिल देशमुख को 5 बार समन भेजा था। प्रवर्तन निदेशालय (ED) मनी लांड्रिंग (Money laundering) के मामले में आरोपों की जांच कर रहा है। देशमख सोमवार को ईडी के समक्ष पेश हुये। पूछताछ के दौरान वह ईडी का पूरी तरह सहयोग नहीं कर रहे थे और सवालों के जवाब देने में टालमटोल कर रहे थे। उन्हें रात में करीब डेढ़ बजे गिरफ्तार कर लिया गया।

मुंबई पुलिस कमिश्नर परम बीर सिंह की तरफ से भ्रष्टाचार के आरोप लगाये जाने के बाद श्री देशमुख ने इस वर्ष अप्रैल में राज्य के गृह मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था।

ये था पूरा मामला 

मार्च में परमबीर सिंह (Parambir Singh) को मुंबई पुलिस कमिश्नर (Mumbai Police Commissioner) पद से हटाकर होमगार्ड का डीजी (DG) बना दिया गया था। इसके बाद परमबीर सिंह ने सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) को एक चिट्ठी लिखी थी। इसमें उन्होंने दावा किया था कि अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) ने गृहमंत्री रहते हर महीने सचिन वाजे (Sachin Waje) से 100 करोड़ रुपए देने की मांग की थी। साथ ही उन्होंने देशमुख (Anil Deshmukh) पर पुलिस अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग के एवज में पैसा लेने का भी आरोप लगाया था।

पढ़ें :- ईडी ने भगोड़े व्यवसासियों की संपत्ति बेचकर अब तक 13,100 करोड़ की रिकवरी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...