1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बाहुबली के भाइयों से ईडी ने घंटो की पूछताछ, जानें जेल में बंद मुख्‍तार अंसारी की कहां से हो रही इनकम?

बाहुबली के भाइयों से ईडी ने घंटो की पूछताछ, जानें जेल में बंद मुख्‍तार अंसारी की कहां से हो रही इनकम?

प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने यूपी के चर्चित बाहुबली और मऊ के पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के भाइयों को पूछताछ के लिए मंगलवार को सिविल लाइंस स्थित ईडी कार्यालय बुलाया था। बता दें कि ईडी के प्रमुख सवाल इस प्रकार है। बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की आय का जरिया क्या है। वर्तमान में किस कंपनी से उनके परिवार को आर्थिक मदद मिल रही है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

प्रयागराज। प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने यूपी के चर्चित बाहुबली और मऊ के पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के भाइयों को पूछताछ के लिए मंगलवार को सिविल लाइंस स्थित ईडी कार्यालय बुलाया था। बता दें कि ईडी के प्रमुख सवाल इस प्रकार है। बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की आय का जरिया क्या है। वर्तमान में किस कंपनी से उनके परिवार को आर्थिक मदद मिल रही है।

पढ़ें :- नौतनवा:ब्लाक प्रमुख ने आरसीसी सड़क के लिए किया भूमि पूजन

लोकसभा चुनाव के दौरान सांसद अफजाल अंसारी को किसने फंडिंग की। कहीं कोई बेनामी कंपनी तो नहीं जिससे यह सारा खेल हुआ है। इन सवालों के जवाब के लिए पूछताछ कर रही है। मुख्तार अंसारी के बड़े भाई सांसद अफजाल अंसारी से पूछताछ के बाद ईडी ने मंगलवार को मुख्तार के सबसे बड़े भाई पूर्व विधायक सिबगतुल्लाह से सिविल लाइंस स्थित ईडी कार्यालय में घंटों पूछताछ की।

उनकी आय और व्यय के बारे में जानकारी ली गई। बीते दिनों एक कंपनी से मुख्‍तार के परिवार के लेनदेन की बात सामने आई है। मनी लांड्रिंग का केस दर्ज कर प्रवर्तन निदेशालय ने इसकी छानबीन की तो पता चला कि एक कंपनी से मुख्तार की पत्नी, बेटे और भाई का लेनदेन हुआ है। ऐसे में यह जांच शुरू हो गई कि कहीं वह बेनामी कंपनी तो नहीं है। कहीं ऐसा तो नहीं कि कंपनी किसी और के नाम से रजिस्टर्ड है लेकिन मुख्तार का पैसा लगा हो।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...