1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. ईडी ने राहुल गांधी के खिलाफ जारी किया समन, 13 जून को होना होगा पेश

ईडी ने राहुल गांधी के खिलाफ जारी किया समन, 13 जून को होना होगा पेश

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के लिए एक बार फिर समन जारी कर दिया है। राहुल गांधी को 13 जून को पेश होना पढ़ेगा। वही इससे पहले ईडी ने दो जून को पेश होने के लिए कहा था लेकिन राहुल गांधी ने पेश होने के लिए कोई दूसरी तारीख का अनुरोध करते हुए कहें की वह देश के बाहर हैं।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के लिए एक बार फिर समन जारी कर दिया है। राहुल गांधी को 13 जून को पेश होना पड़ेगा। वही इससे पहले ईडी ने दो जून को पेश होने के लिए कहा था लेकिन राहुल गांधी ने पेश होने के लिए कोई दूसरी तारीख का अनुरोध करते हुए कहें की वह देश के बाहर हैं।
बता दें कि राहुल गांधी और सोनिया गांधी को समाचार पत्र नेशनल हेराल्ड से जुड़े धनशोधन के एक मामले में पूछताछ के लिए ईडी ने समन जारी कर दिया है। सोनिया गांधी को 8 जून को पेश होना पड़ेगा जबकि राहुल गांधी को 13 जून को।

पढ़ें :- ईडी के समन पर बोले संजय राउत, कहा- मुझे गिरफ्तार क्यूं नहीं करते, यह मुझे रोकने की साजिश है

बताया जा रहा है कि यह मामला समाचार पत्र ‘नेशनल हेराल्ड’, यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड का है। जिसमें पार्टी समर्थित ‘यंग इंडियन’ में कथित वित्तीय अनियमितता की जांच को लेकर मामला दर्ज किया गया था। ईडी ने बातचीत में कहा कि एजेंसी धन शोधन निवारण अधिनियम की आपराधिक धाराओं के तहत सोनिया गांधी और राहुल गांधी के बयान दर्ज करना चाहती है. ‘नेशनल हेराल्ड’ एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) द्वारा प्रकाशित किया जाता है और उसका स्वामित्व यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड के पास है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...