1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. महाराष्ट्र : पूर्व मंत्री अनिल देशमुख के घर ईडी का छापा, मनी लॉन्ड्रिंग का है केस

महाराष्ट्र : पूर्व मंत्री अनिल देशमुख के घर ईडी का छापा, मनी लॉन्ड्रिंग का है केस

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के नागपुर स्थित घर पर शुक्रवार सुबह प्रवर्तन निदेशालय छापेमारी की। प्रवर्तन निदेशालय ने ही देशमुख के खिलाफ इस साल मई में मनी लांड्रिंग का मामला दर्ज किया था।

By अनूप कुमार 
Updated Date

नागपुर: महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के नागपुर स्थित घर पर शुक्रवार सुबह प्रवर्तन निदेशालय छापेमारी की। प्रवर्तन निदेशालय ने ही देशमुख के खिलाफ इस साल मई में मनी लांड्रिंग का मामला दर्ज किया था। गौरतलब है कि इस साल मार्च में मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को चिट्ठी लिखकर अनिल देशमुख पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। यही नहीं, इस विवाद के बाद परमबीर सिंह को मुंबई के पुलिस आयुक्त पद से हटाकर राज्य होम गार्ड का महानिदेशक बना दिया गया था। फिलहाल यह जानकारी नहीं मिल सकी है कि प्रवर्तन निदेशालय को इस छापेमारी में क्या-क्या मिला।

पढ़ें :- महाराष्ट्र में फिर दिखी भीड़ की बर्बरता, बच्चा चोरी के शक में 4 साधुओं को पीटा

गौरतलब है कि मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने आरोप लगाया था कि राकांपा नेता देशमुख ने कुछ पुलिस अधिकारियों को मुंबई के बार व रेस्तरां से 100 करोड़ रुपये प्रत्येक माह इकट्ठा करने का लक्ष्य दिया था। दूसरी ओर, देशमुख ने अपने खिलाफ लगे आरोपों से इनकार किया और पांच अप्रैल को तब इस्तीफा दे दिया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...