1. हिन्दी समाचार
  2. रिवर फ्रंट घोटाले में ईडी ने चार राज्यों में की छापेमारी, योजना से जुड़े लोगों की सम्पति की हो रही जांच 

रिवर फ्रंट घोटाले में ईडी ने चार राज्यों में की छापेमारी, योजना से जुड़े लोगों की सम्पति की हो रही जांच 

Ed Raids In 4 States In Gomti River Front Scam Including Uttarpradesh

By आशीष यादव 
Updated Date

लखनऊ। सपा सरकार में लखनऊ़ में हुए गोमती रिवर फ्रंट घोटाले ईडी ने छापेमारी शुरु कर दी है। फिलहाल टीम ने यूपी, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली में ये छापेमारी चल रही है। इसमें सिंचाई विभाग के पूर्व अधिकारियों और गैमन इंडिया कंपनी के अधिकारियों के 8 ठिकानों पर छापा पड़ा है।

पढ़ें :- सना खान की मां को लगता है बेटी हो गई है गोलू-मोलू, वीडियो शेयर कर बताया, देखिए...

बताया जा रहा है कि लखनऊ में ईडी की टीमों ने गोमती नगर के विशाल खण्ड और राजाजीपुरम इलाके में छापेमारी चल रही है। टीम इस काम में लगे इंजीनियरों और ठेकेदारों के घर को खंगाला जा रहा है। उधर राजस्थान के भिवाड़ी में और हरियाणा के गुरुग्राम, नोएडा के सेक्टर-62 स्थित आईथम टॉवर में छापेमारी की सूचना है।

​बता दें पिछले साल ही गोमती रिवर फ्रंट घोटाले के आरोपी इंजीनियरों की संपत्तियों की प्रवर्तन निदेशाल द्वारा जांच शुरू की थी। ईडी के मुताबिक इस योजना से जुड़े लोगों ने अरबों की चल—अचल सम्पति बनाई है। ईडी ने खिलाफ मनीलांड्रिग एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर इनकी एक-एक सम्पत्तियों की जांच शुरू कर दी गई है।

प्रवर्तन निदेशालय ने आरोपी इंजीनियरों की सम्पति की जांच करते हुए तत्कालीन गोमती रिवर फ्रंट से जुडे अधीक्षण अभियन्ता शिवमंगल सिंह यादव और चीफ इंजीनियर गोलेश चन्द्र गर्ग और उनकी पत्नी मधुबाला गर्ग, पुत्र तनुज गर्ग के साथ पुत्र वधु स्वाति तनुज गर्ग के हाउस, फ्लैट, कामर्शियल लैंड और अन्य जमीनों का ब्योरा आईजी स्टाम्प से मांगा था।

गौरतलब है कि योगी सरकार ने गोमती रिवर फ्रंट में घोटाले का आरोप लगाते हुए जांच शुरू किया था। दरअसल, 1513 करोड़ की परियोजना में 1437 करोड़ रूपया खर्च होने के बावजूद भी काम 65 फीसदी ही पूरा किया गया। जबकि करीब 95 प्रतिशत रकम निकाल ली गई थी।

पढ़ें :- चीन भारतीय क्षेत्र में अपने कब्जे का विस्तार कर रहा है लेकिन पीएम खामोश हैं : राहुल गांधी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...