1. हिन्दी समाचार
  2. स्मारक घोटाले की आंच ‘माया’ तक पहुंची, ईडी ने BSP चीफ के करीबियों पर शुरू की कार्रवाई

स्मारक घोटाले की आंच ‘माया’ तक पहुंची, ईडी ने BSP चीफ के करीबियों पर शुरू की कार्रवाई

Ed Raids In Many Places Of Lucknow And Ncr In Case Of Bsp Regime Monument Scam

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ। अखिलेश सरकार के दौरान अवैध खनन व रिवर फ्रंट घोटाले के बाद प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ने स्मारक घोटाले को लेकर बड़ी कार्रवाई की है। ईडी की टीम ने लखनऊ व नोएडा में स्मारक घोटाले में बड़ा छापा मारा है। मायावती सरकार के कार्यकाल में कथित 14 अरब के स्मारक घोटाले में ईडी ने बीएसपी चीफ के करीबियों पर कार्रवाई शुरू कर दी है।

पढ़ें :- नदिया के पार फिल्म में गूंजा का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस की बेटी दिखती है बला की खूबसरत

गुरुवार को राजधानी लखनऊ और एनसीआर के कई ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी हुई। ईडी की टीम ने लखनऊ के गोमती नगर में इंजिनियरों, ठेकेदारों और स्मारक घोटाले से जुड़े लोगों के ठिकानों पर छापा मारे। बताते चलें कि इसमें करीब 1400 करोड़ रुपये का घोटाला सामने आया था। अब इसकी जांच अंतिम दौर में है।

ईडी के सूत्रों की मानें तो विजिलेंस को जांच में स्मारक घोटाले के तहत मनी लॉन्ड्रिंग के सबूत मिले हैं। इन्हीं सबूतों को जुटाने के बाद ईडी ने स्मारक घोटाले से जुड़ी फर्मों व निर्माण निगम इंजिनियरों समेत कइयों के ठिकाने खंगाले। स्मारक घोटाले में विजिलेंस के साथ ईडी ने भी केस दर्ज कर रखा है। लंबे समय से विजिलेंस की जांच आगे नहीं बढ़ सकी। इस मामले में अभी तक विजिलेंस की तरफ से आरोप पत्र भी नहीं दाखिल किए गए हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...