ईडी ने भारतीय राजस्व सेवा अधिकारी के कई ठिकानों पर की छापेमारी, जब्त किए दस्तावेज

ies neeraj singh
ईडी ने भारतीय राजस्व सेवा अधिकारी के कई ठिकानों पर की छापेमारी, जब्त किए दस्तावेज

नई दिल्ली। आय से अधिक संपत्ति के एक कथित मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने भारतीय राजस्व सेवा के अधिकारी नीरज सिंह के विभिन्न परिसरों पर छापे मारे हैं। उनकी पिछली नियुक्ति चेन्नई में थी और उससे पहले वह कोलकाता में आयकर विभाग की जांच इकाई में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। ईडी ने नीरज सिंह के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम कानून के तहत मामला दर्ज करने के बाद कोलकाता, मुंबई और पटना में कुछ ठिकानों पर छापेमारी की।

Ed Raids Many Places Of Indian Revenue Service Officer Confiscated Documents :

बताया जा रहा है कि ईडी ने कोलकाता पुलिस की एफआईआर को आधार बनाकर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है। बता दें कि कोलकाता पुलिस ने नीरज सिंह के खिलाफ अपने पद का दुरुपयोग करते हुए अपने मिलने-जुलने वालों को लाभ पहुंचाने और इसके नाम पर भारी संपत्ति जमा करने का मामला दर्ज किया है।

प्रवर्तन निदेशालय के सूत्रों के मुताबिक विभिन्न स्थानों पर छापा मारने की कार्रवाई में संपत्ति से जुड़े दस्तावेज, बैंक खाते और निवेश दस्तावेज जब्त किए गए हैं। बताया जा रहा है कि 15,000 करोड़ रुपये मूल्य के रोज वैली चिट फंड घोटाले के प्रमुख आरोपी गौतम कुंडु के साथ कथित जुड़ाव को लेकर सिंह कोलकाता पुलिस और निदेशालय की जांच के दायरे में हैं।

नई दिल्ली। आय से अधिक संपत्ति के एक कथित मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने भारतीय राजस्व सेवा के अधिकारी नीरज सिंह के विभिन्न परिसरों पर छापे मारे हैं। उनकी पिछली नियुक्ति चेन्नई में थी और उससे पहले वह कोलकाता में आयकर विभाग की जांच इकाई में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। ईडी ने नीरज सिंह के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम कानून के तहत मामला दर्ज करने के बाद कोलकाता, मुंबई और पटना में कुछ ठिकानों पर छापेमारी की। बताया जा रहा है कि ईडी ने कोलकाता पुलिस की एफआईआर को आधार बनाकर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है। बता दें कि कोलकाता पुलिस ने नीरज सिंह के खिलाफ अपने पद का दुरुपयोग करते हुए अपने मिलने-जुलने वालों को लाभ पहुंचाने और इसके नाम पर भारी संपत्ति जमा करने का मामला दर्ज किया है। प्रवर्तन निदेशालय के सूत्रों के मुताबिक विभिन्न स्थानों पर छापा मारने की कार्रवाई में संपत्ति से जुड़े दस्तावेज, बैंक खाते और निवेश दस्तावेज जब्त किए गए हैं। बताया जा रहा है कि 15,000 करोड़ रुपये मूल्य के रोज वैली चिट फंड घोटाले के प्रमुख आरोपी गौतम कुंडु के साथ कथित जुड़ाव को लेकर सिंह कोलकाता पुलिस और निदेशालय की जांच के दायरे में हैं।