1. हिन्दी समाचार
  2. डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के चाचा के फार्म हाउस पर ईडी का छापा, आय से अधिक मामले में बढ़ेंगी मुश्किलें

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के चाचा के फार्म हाउस पर ईडी का छापा, आय से अधिक मामले में बढ़ेंगी मुश्किलें

Ed Raids On Farm House Of Uncle Of Deputy Cm Dushyant Chautala

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। इंडियन नेशनल लोकदल (आईएनएलडी) नेता अभय चौटाला की आय से अधिक संपत्ति के मामले में मुश्किलें बढ़ने लगीं हैं। ईडी ने अभय चौटाला के सिरसा स्थित तेजाखेड़ा फार्म हाउस पर छापेमारी की है। ईडी की टीम सीआरपीएफ के साथ छापेमारी करने पहुंची थी। हालांकि टीम दो बजे के करीब चली गई, लेकिन जाते हुए नोटिस जरूर चिपका गई।

पढ़ें :- नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली को कम्युनिस्ट पार्टी से किया गया बाहर

बताया जा रहा है कि चंडीगढ़ जोन की ईडी टीम थी, जो सीआरपीएफ की गाड़ियों में आई थी। टीम ने पूरे फार्म हाउस को खंगाला। इस दौरान न किसी को बाहर जाने दिया गया, न अंदर आने दिया गया। एक किलोमीटर के एरिया में सीआरपीएफ भी तैनात की गई थी। बता दें कि, अभय चौटाला हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के चाचा हैं।

हालांकि पार्टी में वर्चस्व के चलते दोनों के बीच अलगाव हो गया था। इसके बाद ही दुष्यंत ने अपनी पार्टी जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) बनाई थी। जबकि, इनेलो की कमान ओम प्रकाश चौटाला के हाथों में थी और अभय चौटाला उनके साथ हैं। गौरतलब है कि अभय चौटाला पर आय से अधिक संपत्ति का मामला पिछले 13 सालों से चल रहा है।

इसी साल मई के महीने में आय से अधिक संपत्ति के मामले में चौटाला परिवार की संपत्ति की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के बेटे अजय व अभय की संपत्ति का विवरण मांगा था। राजस्व विभाग से डबवाली और सिरसा ब्लॉक में उनकी प्रॉपर्टी का ब्योरा तत्काल देने को कहा था।

पढ़ें :- उत्तर प्रदेश स्थापना दिवसः पीएम मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ से लेकर कई नेताओं ने दी बधाई

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...