1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. दिल्ली से राज्स्थान तक सीएम गहलोत के करीबियों पर आयकर के बाद ईडी की छापेमारी

दिल्ली से राज्स्थान तक सीएम गहलोत के करीबियों पर आयकर के बाद ईडी की छापेमारी

By शिव मौर्या 
Updated Date

जयपुर। राजस्थान में सियासी संकट बढ़ता जा रहा है। सीएम अशोक गहलोत की कुर्सी पर खतरा बरकरार है। डिप्टी सीएम सचिन पायलट पार्टी से दूरी बनाते हुए दिख रहे हैं। ऐसे में सीएम गहलोत पर आयकर विभाग का शिकंजा कसना शुरू हो गया है। आयकर विभाग के 200 से अधिक अधिकारियों और कर्मचारियों ने दिल्ली और राजस्थान के कई जगहों पर छापेमारी की है।

यह छापेमारी अशोक गहलोत के करीबी धर्मेंद्र राठौड़ और राजीव अरोड़ा के ठिकानों पर की गई है। सीएम गहलोत के करीबी और ज्वैलरी फर्म के मालिक राजीव अरोड़ा के ठिकानों पर सोमवार आयकर की टीम ने छापेमारी है। उनके घर और दफ्तरों पर छापेमारी चल रही है। खास बात है कि इस छापेमारी की सूचना स्थानीय पुलिस को नहीं दी गई थी।

आयकर विभाग की टीम केंद्रीय रिजर्व पुलिस के साथ छापेमारी को अंजाम दे रही है। राजीव अरोड़ा के अलावा धर्मेंद्र राठौड़ के आवास और दफ्तर पर आयकर विभाग की टीम छापेमारी कर रही है। धर्मेंद्र अरोड़ा को भी सीएम अशोक गहलोत का करीबी बताया जाता है।

सूत्रों का कहना है कि राजीव अरोड़ा और धर्मेंद्र राठौड़ से देश के बाहर किए गए ट्रांजेक्शन के बारे में पूछताछ की जा रही है। वहीं, सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत के बिजनेस पार्टनर रविकांत शर्मा पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छापेमारी की है। रविकांत शर्मा से विदेश से आए करोड़ों रुपये के बारे में पूछताछ की जा रही है।पिछले दिनों ही ईडी ने रविकांत शर्मा को नोटिस भेजा था।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...