1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के ठिकानों पर ईडी छापेमारी, चालक के पास भी 200 करोड़ की सम्पत्ति की आशंका

पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के ठिकानों पर ईडी छापेमारी, चालक के पास भी 200 करोड़ की सम्पत्ति की आशंका

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। सपा सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रसाद प्राजपति की मुश्किलें कम नहीं हो रहीं हैं। जेल में निरूद्ध होने के बाद भी उनके खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है। आज सुबह ईडी ने गायत्री प्रजापति और उनके चालक रामराज उर्फ छोटू के अमेठी स्थित घर पर छापेमारी की है।

पढ़ें :- Corona new variant: ओमिक्रॉन वैरिएंट पर वैक्सीन कितना है प्रभावी, जानिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने क्या कहा?

इलाहाबाद से पहुंची ईडी की टीम ने दोनों स्थानों पर स्थानीय पुलिस टीम के साथ एक साथ छापा मारा। एक टीम में करीब आधा दर्जन ईडी के अधिकारी व कर्मचारी तथा स्थानीय पुलिस बल हैं। इसके अलावा लखनऊ में विभूतिखंड में ओमेक्स में गायत्री के बेटे अनिल प्रजापति के आफिस में भी ईडी ने छापेमारी की है।

ईडी के ज्वाइंट डायरेक्टर राजकेश्वर सिंह ने बताया कि गायत्री प्रजापतति के सात ठिकानों पर छापेमारी चल रही है। इसमें लखनऊ, कानपुर और अमेठी शामिल हैं। बुधवार सुबह करीब 5ः00 बजे जिला मुख्यालय पहुंची ईडी की टीम दोनों स्थानों पर रवाना हुई। 7ः00 बजे ईडी की टीम ने आवास विकास स्थित गायत्री प्रजापति के निजी आवास एवं चालक रामराज के घर में छापेमारी की।

बता दें कि, गायत्री का बड़ा बेटा अनिल आय से अधिक संपित्त के मामले में जेल में है। बताया जाता है कि चालक रामराज उर्फ छोटू के पास भी 200 करोड़ की प्रापर्टी है। घर के अंदर ईडी की टीम सभी दस्तावेज खंगाल रही है। घर के अंदर नौकर मौजूद है।

 

पढ़ें :- केशव मौर्य बोले- लुंगी और जालीदार टोपी वाले गुंडों से बीजेपी ने दिलाई निजात

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...