1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी, फर्टिलाइजर घोटाले से जुड़े हैं तार

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी, फर्टिलाइजर घोटाले से जुड़े हैं तार

By शिव मौर्या 
Updated Date

जयपुर। राजस्थान की राजनीति में उठापटक जारी है। इस बीच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई के ठिकानों पर छापेमारी शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि ईडी यह छापेमाारी फर्टिलाइजर (उर्वरक) घोटले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में कर रही है।

ईडी यह छापेमारी देशभर के कई स्थानों पर कर रही है। बता दें कि, बीते दिनों ही सीएम अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत का नाम फर्टिलाइजर घोटाले में आया था। आरोप है कि अग्रसेन गहलोत ने 2007 से 2009 के बीच किसानों के लिए ली गई उर्वरक को प्राइवेट कंपनियों को दिया गया।

इस दौरान केंद्र में मनमोहन सिंह की सरकार थी और राज्य में अशोक गहलोत मुख्यमंत्री थे। गौरतलब है कि पिछले 13 जुलाई को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने एक आभूषण कंपनी के जयपुर सहित चार शहरों में छापेमारी की थी। आयकर विभाग के एक अधिकारी ने बताया था कि दिल्ली, जयपुर और मुंबई में इनकम टैक्स विभाग ओम कोठारी समूह पर छापेमारी कर रहा है।

सुनील कोठारी, डीपी कोठारी और विकास कोठारी की कंपनी एनएसई और बीएसई पर सूचीबद्ध है। विभाग ने जयपुर में राजीव अरोड़ा के आम्रपाली कार्यालय पर ने छापा मारा था। बता दें राजीव अरोड़ा राज्य कांग्रेस कार्यालय के सदस्य हैं। वहीं आयकर विभाग ने कांग्रेस नेता धर्मेंद्र राठौर के कार्यालय और निवास सहित राज्य भर में कई स्थानों पर भी छापा मारा था।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...