HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. ऑक्सजीन कंसंट्रेटर जमाखोरी मामले में गिरफ्तार नवनीत कालारा पर ईडी का शिकंजा, बढ़ीं मुश्किलें

ऑक्सजीन कंसंट्रेटर जमाखोरी मामले में गिरफ्तार नवनीत कालारा पर ईडी का शिकंजा, बढ़ीं मुश्किलें

ऑक्सजीन कंसंट्रेटर जमाखोरी व कालाबाजारी मामले में गिरफ्तार नवनीत कालारा और उसके साथियों पर शिकंजा कसता जा रहा है। अब ईडी ने मनली लांड्रािंग का केस ​दर्ज किया है। ईडी ने ये केस दिल्ली पुलिस की पांच मई की एफआईआर के आधार पर दर्ज किया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। ऑक्सजीन कंसंट्रेटर जमाखोरी व कालाबाजारी मामले में गिरफ्तार नवनीत कालारा और उसके साथियों पर शिकंजा कसता जा रहा है। अब ईडी ने मनली लांड्रािंग का केस ​दर्ज किया है। ईडी ने ये केस दिल्ली पुलिस की पांच मई की एफआईआर के आधार पर दर्ज किया है।

पढ़ें :- यूपी सरकार और संगठन के बीच बढ़ी तकरार, दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री सोनम किन्नर ने अपने पद से दिया इस्तीफा

दिल्ली पुलिस ने कालरा के कई रेस्तरां व अन्य स्थानों से 500 से ज्यादा कंसंट्रेटर बरामद किए थे। सूत्रों के मुताबिक, ईडी ने धन शोधन रोकथाम अधिनियम की धाराओं में केस दर्ज किया है। एजेंसी इस मामले में इस्तेमाल पैसे के स्त्रोत का पता लगाएगी। एजेंसी ये भी पता लगाएगी कि क्या ऑक्सीजन कंसंट्रेटर गैर कानूनी तरीके से जमा किए गए थे और जरूरतमंद मरीजों के परिजनों को बेहद ऊंची कीमत पर बेचे गए थे।

धन शोधन रोकथाम अधिनियम के तहत ईडी आरोपियों से पूछताछ करने और संपत्ति को जब्त करने का अधिकार है। केस से जुड़े दस्तावेज का आदान-प्रदान दिल्ली पुलिस और ईडी के बीच हो चुका है। बता दें कि, नवनीत कालरा से दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने उसके दोनों मोबाइल फोन जब्त कर लिया है और दोनों मोबाइल फोन जांच के लिए एफएसएल को भेज दिया है।

 

पढ़ें :- न संगठन बड़ा होता है न सरकार, सबसे बड़ा होता है जनता का कल्याण : अखिलेश यादव
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...