1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. मनीष सिसोदिया ने आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के एडमिशन को लेकर किया ये फैसला

मनीष सिसोदिया ने आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के एडमिशन को लेकर किया ये फैसला

दिल्ली के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को दो ऐलान किया है।सिसोदिया ने कहा कि  निजी स्कूलों में 25 फीसदी एडमिशन आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए आरक्षित होते हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

नई दिल्ली: दिल्ली के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को दो ऐलान किया है।सिसोदिया ने कहा कि  निजी स्कूलों में 25 फीसदी एडमिशन आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए आरक्षित होते हैं।  कोरोना की वजह से अभी जनरल कैटेगरी के एडमिशन वालों के परिजन स्कूल नहीं पहुंच रहे हैं। इस वजह से आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग  वालों को  स्कूल एडमिशन नहीं दे रहे है। इसलिए अब अब सरकार ने तय किया है कि जनरल के एडमिशन भले ही ना हुए हो लेकिन सरकार ने जितने आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए एडमिशन अलॉट किये हैं उन्हें एडमिशन देना होगा।

पढ़ें :- उत्तराखंड की बेटी अंकिता को दी नम आंखों से दी गई आखिरी विदाई, परिवार की सहमति से अलकनंदा के घाट पर हुआ अंतिम संस्कार

मनीष सिसोदिया ने आगे कहा कि सरकारी स्कूल खुले नहीं है लेकिन सेशन शुरू हो चुके हैं। बच्चे ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं. स्कूल बंद होने से स्कूल और पेरेंट्स का कोई संपर्क नहीं हो रहा है .सरकार ने स्पेशल पेटीएम  (PTM) करने का फैसला लिया है इसके लिए पेरेंट्स को फिजिकल स्कूल आना होगा. ये PTM 19 जुलाई से 31 जुलाई तक चलेंगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...