1. हिन्दी समाचार
  2. शिक्षा
  3. शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने की घोषणा, जेईई मेन तीसरे चरण की परीक्षा 20 और चौथे चरण की 27 जुलाई से

शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने की घोषणा, जेईई मेन तीसरे चरण की परीक्षा 20 और चौथे चरण की 27 जुलाई से

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने मंगलवार को अप्रैल और मई सत्र की जेईई मेन की परीक्षाओं की घोषणा कर दी है। केंद्रीय शिक्षामंत्री ने ऐलान किया कि जेईई मेन के तीसरे चरण (अप्रैल) की परीक्षा 20 जुलाई से 25 जुलाई तक और चौथे चरण (मई) की परीक्षा 27 जुलाई से 2 अगस्त के बीच होगी। अगर किसी परीक्षार्थी ने पहले इन चरणों के लिए आवेदन नहीं किया तो उसे भी एप्लाई करने का मौका दिया जाएगा।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने मंगलवार को अप्रैल और मई सत्र की जेईई मेन की परीक्षाओं की घोषणा कर दी है। केंद्रीय शिक्षामंत्री ने ऐलान किया कि जेईई मेन के तीसरे चरण (अप्रैल) की परीक्षा 20 जुलाई से 25 जुलाई तक और चौथे चरण (मई) की परीक्षा 27 जुलाई से 2 अगस्त के बीच होगी। अगर किसी परीक्षार्थी ने पहले इन चरणों के लिए आवेदन नहीं किया तो उसे भी एप्लाई करने का मौका दिया जाएगा।

पढ़ें :- Corona virus: केंद्र ने राज्यों को दिए सख्त निर्देश, कहा-10 फीसदी से ज्यादा संक्रमण वाले राज्यों में लागू हो सख्ती

ऐसे परीक्षार्थी पहले चरण के लिए 6 जुलाई से 8 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं। जबकि चौथे चरण की परीक्षा में बैठने के लिए 27 जुलाई से 2 अगस्त के बीच एप्लाई किया जा सकता है।

बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी एनटीए ने इस साल जेईई मेन चार चरणों में आयोजित करने की घोषणा की थी। जिसमें दो चरण फरवरी और मार्च में संपन्न हो चुके हैं, जबकि तीसरा और चौथा चरण अप्रैल व मई में होना था। लेकिन कोरोना महामारी के कारण परीक्षाएं स्थगित करनी पड़ी। कोरोना के ही कारण जेईई एडवांस प्रवेश परीक्षा को भी स्थगित कर दिया गया था। इसका आयोजन 3 जुलाई को होना था। जेईई मेन के साथ-साथ नीट के उम्मीदवारों को भी परीक्षा तिथि के ऐलान का इंतजार है। हालांकि इस पर अभी कोई अपडेट नहीं है।

 

पढ़ें :- Prem Narayan Pandey Jeevan Parichay : बीजेपी की उम्मीदों पर खरा उतरे प्रेम नारायण पाण्डेय, इस तरह पहली बार पहुंचे विधानसभा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...