सर्दियों में झड़ते बालों से हो गए हैं परेशान तो अपनाएं ये नुस्खे

hair fall, झड़ते बालों से परेशान, तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे
आप भी हैं झड़ते बालों से परेशान, तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

लखनऊ। आज के समय में बालों का झड़ना हर दूसरे व्यक्ति की समस्या बन गयी है। अगर मौसम बदलने के साथ ही आपके खूबसूरत बाल भी झड़ने लगते हैं तो आप बिना देर किए मेथी का ये नुस्खा अपनाएं। मेथी का यह नुस्खा चंद दिनों में आपकी बाल झड़ने वाली परेशानी को दूर कर देगा। आज हम आपको कुछ खास नुस्खे बताने जा रहे हैं जिसे करने से आपके बाल झड़ना बंद हो जाएंगे…

Effective Home Remedies For Hair Fall :

आंवला
आंवला सेहत ही नहीं बालों के लिए भी वरदान है। इसे खाने के अलावा आप इसके गूदे को नींबू के रस के साथ मिलाकर रात भर के लिए छोड़ दें। बालों को किसी कपड़े से ढक दें और सुबह धो दें।

मेथी
बालों की सेहत बनाए रखने के लिए मेथी को रात भर भिगोकर रख दें। इसके बाद सुबह इसको पीसकर इसका पेस्ट बनाएं। इस पेस्ट को लगभग 40 मिनट तक बालों पर लगाकर रखें। 40 मिनट बाद बालों को अच्छे से धो लें।

ऐलोवेरा जेल
बालों की अच्छी ग्रोथ के लिए ऐलोवेरा जेल या रस को लगाएं और आधे घंटे बाद धो दें। इसे हफ्ते में दो से तीन बार लगाएं। बालों में चमक के साथ बालों का झड़ना भी बंद हो जाएगा।

प्याज का रस
मेथी के अलावा प्याज के रस को आधे घंटे तक बालों में लगाने के बाद बालों को धो लें। प्याज बालों को हर तरह के इंफेक्शन से बचाता है।

लखनऊ। आज के समय में बालों का झड़ना हर दूसरे व्यक्ति की समस्या बन गयी है। अगर मौसम बदलने के साथ ही आपके खूबसूरत बाल भी झड़ने लगते हैं तो आप बिना देर किए मेथी का ये नुस्खा अपनाएं। मेथी का यह नुस्खा चंद दिनों में आपकी बाल झड़ने वाली परेशानी को दूर कर देगा। आज हम आपको कुछ खास नुस्खे बताने जा रहे हैं जिसे करने से आपके बाल झड़ना बंद हो जाएंगे...आंवला आंवला सेहत ही नहीं बालों के लिए भी वरदान है। इसे खाने के अलावा आप इसके गूदे को नींबू के रस के साथ मिलाकर रात भर के लिए छोड़ दें। बालों को किसी कपड़े से ढक दें और सुबह धो दें।मेथी बालों की सेहत बनाए रखने के लिए मेथी को रात भर भिगोकर रख दें। इसके बाद सुबह इसको पीसकर इसका पेस्ट बनाएं। इस पेस्ट को लगभग 40 मिनट तक बालों पर लगाकर रखें। 40 मिनट बाद बालों को अच्छे से धो लें।ऐलोवेरा जेल बालों की अच्छी ग्रोथ के लिए ऐलोवेरा जेल या रस को लगाएं और आधे घंटे बाद धो दें। इसे हफ्ते में दो से तीन बार लगाएं। बालों में चमक के साथ बालों का झड़ना भी बंद हो जाएगा।प्याज का रस मेथी के अलावा प्याज के रस को आधे घंटे तक बालों में लगाने के बाद बालों को धो लें। प्याज बालों को हर तरह के इंफेक्शन से बचाता है।