1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Kabul Airport: काबुल हवाईअड्डे पर International Flights को बहाल करने की कोशिश जारी

Kabul Airport: काबुल हवाईअड्डे पर International Flights को बहाल करने की कोशिश जारी

काबुल हवाईअड्डे से अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों (International Flights) को बहाल करने की कोशिश की जा रही है। हवाईअड्डे पर उड़ानों (Flights) के लिए आ रही तकनीकी दिक्कतों (technical difficulties) को दूर करने के प्रयास जारी हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Kabul Airport: काबुल हवाईअड्डे से अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों (International Flights) को बहाल करने की कोशिश की जा रही है। हवाईअड्डे पर उड़ानों (Flights) के लिए आ रही तकनीकी दिक्कतों (technical difficulties) को दूर करने के प्रयास जारी हैं। काबुल हवाईअड्डे पर अंतर्राष्ट्रीय वाणिज्यिक उड़ानें (international commercial flights) फिर से शुरू करने से पहले सभी  दिक्कतों को दूर करने के प्रयास जारी हैं।

पढ़ें :- Afghanistan : अफगान लड़कियों को माध्यमिक स्कूलों में पढ़ने की मिलेगी इजाजत, शिक्षा से वंचित नहीं रहेंगी

खबरों के अनुासार, हवाई अड्डे के निदेशक अब्दुल हादी हमदानी (Airport Director Abdul Hadi Hamdani) ने सोमवार को समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि सहायता की सामग्री ले जाने वाली घरेलू मालवाहक उड़ानें (domestic cargo flights) चल रही हैं। अधिकारी सभी वाणिज्यिक अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू करने के लिए कई तकनीकी समस्याओं को हल करने के लिए काम कर रहे हैं।  उन्होंने यह टिप्पणी उस दिन की जब स्थानीय मीडिया ने पहले दिन में बताया कि हवाई अड्डे ने अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें शुरू की हैं।

खबरों के अनुासार, अगस्त के अंत में पिछले अमेरिकी नेतृत्व वाले बलों की वापसी निकासी उड़ानों के दौरान काबुल हवाईअड्डा क्षतिग्रस्त हो गया था। हाल के हफ्तों में पाकिस्तान, ईरान कतर के विमानों के उतरने हवाई अड्डे पर उड़ान भरने के बाद कुछ वाणिज्यिक उड़ानें संचालित की गई।

15 अगस्त को तालिबान द्वारा काबुल पर कब्जा किए जाने के बाद से अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के निलंबन की वजह से विदेश यात्रा करने की कोशिश कर रहे अफगानों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

पढ़ें :- Bangladesh News: बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ बढ़ रही हिंसा में दो लोगों की हत्या
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...