1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Egypt:  अमेरिका ने रोकी मिस्र की 13 करोड़ डॉलर की सैन्य मदद, मानवाधिकारों को लेकर जताई चिंता

Egypt:  अमेरिका ने रोकी मिस्र की 13 करोड़ डॉलर की सैन्य मदद, मानवाधिकारों को लेकर जताई चिंता

अमेरिका ने मिस्र को दिए जाने वाली सैन्य सहायता रोक दिया है।  यह सहायता मिस्र में उठी मानवाधिकारों की चिंताओं को लेकर अमेरिका के द्वारा दी जानी थी। राष्ट्रपति बाइडेन के प्रशासन मिस्र को दी जाने वाली 13 करोड़ डॉलर की सैन्य सहायता  रद्द कर दी है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Egypt : अमेरिका ने मिस्र को दिए जाने वाली सैन्य सहायता रोक दिया है।  यह सहायता मिस्र में उठी मानवाधिकारों की चिंताओं को लेकर अमेरिका के द्वारा दी जानी थी। राष्ट्रपति बाइडेन के प्रशासन मिस्र को दी जाने वाली 13 करोड़ डॉलर की सैन्य सहायता  रद्द कर दी है। सहायता रोकने के पीछे के कारणों के बारे हथियारों की बिक्री के लिए शर्तों को पूरा जाना बताया जा रहा है।

पढ़ें :- US President Joe Biden : साइकिल चलाते हुए लड़खड़ा कर गिरे राष्ट्रपति जो बाइडेन , बोले- "मैं ठीक हूं"

खबरों के अनुसार, विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया कि मिस्र ने 13 करोड़ डॉलर की सैन्य वित्तीय सहायता लेने के लिए शर्तों को पूरा नहीं किया है।मिस्र के लिए निर्धारित इस राशि को सितंबर से रोक कर रखा गया था।

अमेरिका मिस्र को हर साल एक बिलियन डॉलर से अधिक का सैन्य सहयोग देता आ रहा है। लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि वर्तमान फैसला अमेरिकी नेताओं और मानवाधिकारों कार्यकर्ताओं के दबाव में आकर लिया गया है। जिससे दोनों देशों के रिश्ते प्रभावित हो सकते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...