1. हिन्दी समाचार
  2. EID 2019: देशभर में आज मनाई जा रही ईद, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देशवासियों को दी बधाई

EID 2019: देशभर में आज मनाई जा रही ईद, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देशवासियों को दी बधाई

Eid 2019 Celebrate In All Over India President Congratulates The Country

By आस्था सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। देशभर में आज ईद (EID 2019) का त्योहार बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है। ईद के मौके पर बुधवार सुबह से ही देश के अलग-अलग मस्जिदों में लोग खास नमाज में में शामिल हो रहे हैं। जहां बाज़ारों में काफी चहल-पहल देखने को मिल रही है वहीं सेवई और मेवे की दुकानों पर सुबह से ही काफी रौनक दिख रही है। नमाज अदा करने के बाद सभी खिलाने और मिठाई की दुकानों का रुख करते देखे जा रहे हैं। वहीं मुसलमानों के इस खास त्योहार ईद के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देशवासियों को शुभकामनाएं दीं हैं।

पढ़ें :- फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिए क्‍या रहे 4 महानगरों में भाव...

राष्ट्रपति ने ट्विटर के माध्यम से देशवासियों को बधाई देते हुए कहा, ‘पवित्र रमजान महीने के समापन पर यह त्योहार धर्मार्थ, भाईचारा और दया के हमारे विश्वास को मजबूत करता है।’ उन्होंने कहा, ‘इस दिन हम खुद को उन चिर मूल्यों के प्रति खुद को समर्पित करें जो हमारी सभ्यता को दर्शाते हैं।’

पढ़ें :- नेपाल के विदेश मंत्री प्रदीप ग्यावली भारत के दौरे पर आएंगे, क्या सुधरेंगे रिश्ते?

ईद के मौके पर पुरानी दिल्ली के चूड़ीवालान की हौज़ वाली मस्जिद में सुबह पांच बजकर 45 मिनट पर विशेष नमाज अदा की गई। ऐतिहासिक शाही जामा मस्जिद में सुबह सवा सात बजे तो चांदनी चौक स्थित मुगलकालीन फतेहपुरी मस्जिद में सुबह सवा आठ बजे नमाज अदा की गई।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...