1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी में आठ सीएमओ के तबादले, डॉ. संजय भटनागर बने लखनऊ के नए सीएमओ

यूपी में आठ सीएमओ के तबादले, डॉ. संजय भटनागर बने लखनऊ के नए सीएमओ

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ. योगी सरकार ने बुधवार को लखनऊ सहित आठ जिलों के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों का तबादला कर दिया. माना जा रहा है कि राज्य सरकार ने कोरोना की रोकथाम के लिए यह फेरबदल किए हैं. जानकारी के अनुसार डॉ. संजय भटनागर को राजधानी का नया सीएमओ नियुक्त किया गया है. डॉ. भटनागर पहले शामली जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी थे. इसके अलावा लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राजेंद्र प्रसाद सिंह को डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल हॉस्पिटल लखनऊ में ही सीनियर कंसलटेंट लगाया गया है.

पढ़ें :- कानपुर एक दर्दनाक हादसा: ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पलटी, 22 की मौत

अमेठी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर राजेश मोहन श्रीवास्तव का ट्रांसफर बहराइच में कर दिया गया है. डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल हॉस्पिटल लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आशुतोष कुमार दुबे को अमेठी में नया सीएमओ नियुक्त किया गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गौतम बुध नगर के संयुक्त चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर वीर बहादुर ढाका को शामली का नया सीएम नियुक्त किया है. डॉक्टर ढाका गौतम बुध नगर में अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी के रूप में भी काम कर चुके हैं. इसके अलावा गौतम बुध नगर संयुक्त चिकित्सालय की चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर रेनू अग्रवाल को इसी हॉस्पिटल में मुख्य चिकित्सा अधिकारी नियुक्त किया गया है.

इसके अलावा सिद्धार्थनगर के जिला संयुक्त चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ संजीव कुमार वर्मा को बाराबंकी जिला अस्पताल में सीनियर कंसलटेंट बनाया गया है. इसके अतिरिक्त हमीरपुर के उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी राम कुमार कटियार को सिद्धार्थनगर के जिला संयुक्त चिकित्सालय का मुख्य चिकित्सा अधिकारी बनाया गया है.

आपको पता दें कि बुधवार सुबह ही सुबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा बैठक की थी. मुख्यमंत्री के अनुसार उत्तर प्रदेश में अभी तक एक करोड़ से अधिक कोरोनावायरस की जा चुके हैं जो अपने आप में रिकॉर्ड है. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि प्रदेश सरकार पूरी तत्परता के साथ कोरोना से लड़ाई लड़ रही है.

पढ़ें :- अखिलेश यादव निशाना, कहा-भाजपा राज में जनता को 5G पहले से ही मिल रही, गरीबी, घोटाला, घपला, और घालमेल
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...