1. हिन्दी समाचार
  2. शर्मसार हुआ भोपाल, 9 साल की लड़की से दुष्कर्म के बाद गला दबाकर हत्या

शर्मसार हुआ भोपाल, 9 साल की लड़की से दुष्कर्म के बाद गला दबाकर हत्या

Eight Year Old Girl Dead Body Found In Drain

By रवि तिवारी 
Updated Date

भोपाल। मध्य प्रदेश में उज्जैन के बाद अब राजधानी भोपाल में 9 साल की बच्ची के साथ रेप और उसकी हत्या का मामला सामने आया है। शनिवार से लापता मासूम की नेहरू नगर आईआईएफएम के सामने मंडवा बस्ती के नाले में लाश मिली है।

पढ़ें :- जरा संभाल कर! ये हैं दुनिया के सबसे ज्यादा मुकदमें लड़ने वाला शख्स, ऐसे कमाता है करोड़ो रुपया

आशंका जताई जा रही है कि मासूम के साथ दरिंदगी की गई और बाद में उसकी हत्या कर शव को नाले में फेंक दिया गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर हमीदिया अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। नाराज लोगों ने कमलानगर थाने का घेराव किया।

बता दें राजधानी भोपाल के नेहरू नगर के आईएफएम मांडवा बस्ती के पास नाले में 8 वर्षीय बच्ची का शव मिलने के बाद पूरे इलाके में सनसनी मच गई थी। जिसके बाद मृतक बच्ची की पहचान करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया था और पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बच्ची के साथ रेप की पुष्टी हुई है।

मृतक बच्ची शनिवार की रात 8 बजे से लापता थी, जिसके बाद परिजनों ने पुलिस में इसकी शिकायत की, लेकिन वहां उन्हें पुलिस का लापरवाह रवैया देखने को मिला और उसका नतीजा यह हुआ कि रविवार सुबह परिजनों को बच्ची नहीं बल्कि उसकी लाश मिली।

इस मामले में कमला नगर थाना पुलिस को भी शिकायत की गई थी। लेकिन पुलिस ने तब केस दर्ज करने से मना कर दिया था। लड़की की खोज में लापरवाही बरतने के आरोप में छह पुलिसकर्मियों को निलंबित भी किया गया है। निलंबित पुलिसकर्मियों में एक एएसआई, एक हवलदार और चार सिपाही शामिल हैं।

पढ़ें :- हरियाणा सरकार देगी सुशासन पुरस्कार

गृहमंत्री बाला बच्चन ने बताया कि इस मामले में एक संदिग्ध आरोपी की पहचान की गई है। उसके परिवार के सदस्यों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस को आरोपी की लोकेशन पता चली है। उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...