एक ऐसी जगह जहां भूल से भी न दे किसी को लिफ्ट

नई दिल्ली। क्या कभी भूतों ने आपसे गाड़ी रुकवाकर लिफ्ट मांगी है? जब आपसे ऐसा कोई पूछता होगा तो आपके उत्तर में नहीं ही निकलता होगा। आप इन बातों को महज एक कहानी का रूप देते होंगे, पर सोचिये कभी ऐसा कुछ आपके साथ कही घटित हो जाए तो। जीहां आज हम आपको एक ऐसे शहर के बारे में बताने जा रहे है जहां भूत-प्रेत वहां के टैक्सी ड्राइवर्स से गाड़ियां रुकवाकर उनसे लिफ्ट मांगते है।




घटना जापान के ‘तोहोकु’ की हैं। यहां लोगों का दावा है कि यहां पर भूत-प्रेत ऐसे घूमते है जैसे आप किसी पार्क में टहलने आए हो। यहां पर भूत-प्रेत टैक्सी ड्राइवर्स से लिफ्ट मांगते है, जिसके थोड़ी देर बाद ड्राइवर्स के साथ अजीबो-गरीब घटनाएं होने लगती है। जिसके बाद उनको ये एहसास हो जाता है कि इस वक़्त गाड़ी में कोई आम इंसान नहीं बल्कि एक भूत बैठा है। आइये जानते है की जिस घटना के बारे में हम दावे से बोल रहे है वो है कहा की।
दरअसल बात 2011 की है, जब जापान में आयी सुनामी ने लाखो लोगों को अपनी चपेट मे ले लिया था। जिसमे कुछ लोगों की लाश तो मिल गयी थी पर लाखो की संख्या में लोगों का कुछ अता-पता नहीं चला था। लोगों का दावा है की इन मारे हुए लोगों के भूत आज जापान की एक जगह ‘तोहोकु’ में लोगों को दिख जाते है। ये भूत टैक्सी ड्राइवर्स से लिफ्ट मांगते हैं और अजीब हरकते करते हैं।




खबर के अनुसार, ये उन्हीं लोगों की भटकती हुई आत्मा है जिनकी मौत सुनामी की वजह से हो गयी थी लेकिन आज तक इन्हें मुक्ति नहीं मिल पायी है। इस जगह पर 10 से ऊपर टैक्सी ड्राइवरों के इंटरव्यू लिए गए जिसमें उन्होंने अपने साथ हुई घटनाओं के बारे में बताया। एक टैक्सी ड्राइवर का कहना था कि एक बार एक औरत उससे लिफ्ट मांगती है और लिफ्ट देने के कुछ देर बाद वो औरत अपने आप गायब हो गई। भूत दिखने की घटनाओं के बाद इलाके के लोग अब इस रास्ते से गुजरने में डरने लगे हैं।

{ यह भी पढ़ें:- जानें मौत के बाद 'आत्मा' का सफर, वैज्ञानिकों ने किया दावा }

Loading...