1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. इलेक्ट्रिक बाइकों की लिस्ट में तहलका मचाने के लिए 150km रेंज वाला Electa इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च

इलेक्ट्रिक बाइकों की लिस्ट में तहलका मचाने के लिए 150km रेंज वाला Electa इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च

कई कंपनियां अपने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में लांच कर रही है। ऐसे में Electa स्कूटर कंपनी भी कहां पीछे रहने वाली थी। इलेक्टा ने 150किमी की रेंज वाली अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच की है। ग्राहकों की तरफ से भी इनकी खरीदारी को लेकर भी अच्छा रिस्पांस देखा गया।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। कई कंपनियां अपने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में लांच कर रही है। ऐसे में Electa स्कूटर कंपनी भी कहां पीछे रहने वाली थी। इलेक्टा ने 150किमी की रेंज वाली अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच की है। ग्राहकों की तरफ से भी इनकी खरीदारी को लेकर भी अच्छा रिस्पांस देखा गया। इलेक्टा (Electa) का डिजाइन 1970 और 80 के समय के एक क्लासिक रेट्रो जैसा है। यह 20वीं सदी के पुराने वेस्पा मॉडल की याद दिलाता है, जिसमें इसी स्टाइल वाले राउंट शेप वाले हेडलैंप और टेललैंप, पतले और गोल फ्रंट एप्रन हैं।

पढ़ें :- भारतीय बाजार में जल्द ही लांच होगा केटीएम 390 एडवेंचर, जाने इसका फीचर्स पिक्चर

फ्लेयर्ड रियर फेंडर केसाथ स्कूटर का पिछला हिस्सा वेस्पा क्लासिक जैसा दिखता है। फ्रंट एप्रन, फ्लोरबोर्ड, रियरव्यू मिरर, हेडलैम्प बेज़ल और रियर लगेज रैक में क्रोम का इस्तेमाल किया गया है जो इलेक्ट्रिक स्कूटर की प्रीमियम अपील देता है। इसमें पीछे बैठने वालों के लिए काफी स्पेस है। इलेक्टा (Electa) 4kW (5.36 bhp) QS ब्रशलेस DC हब मोटर से चलता है जो 72V 45Ah डिटेचेबल लिथियम-आयन बैटरी से पावर लेता है।

यह एक बार चार्ज करने पर 150 किमी की रेंज और100 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड देता है। बैटरी को पूरी तरह से चार्ज होने में 4 घंटे का समय लगता है। इस इलेक्टा स्कूटर में अच्छी बात यह अधिक चार्जिंग के लिए रिमूवेबल बैटरी पैक के साथ आता है। अपने रेट्रो डिज़ाइन के बावजूद, स्कूटर जबरदस्त फीचर्स से लैस है। इनमें ऑल-एलईडी लाइटिंग और एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल है जो वन ऐप से लैस है। इसमें जियोफेंसिंग, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, आईओटी, मैंटेनैंस अलर्ट, राइडिंग बिहेवियर जैसी एडवांस फीचर्स मौजूद है। भारत में कदम रखने के एक महीने बाद ही इस ब्रिटिश ईवी कंपनी वन मोटो ने 1.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर इलेक्टा (Electa) नाम से एक नए हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर दिया है। यह सिंगल वेरिएंट में खरीदारी के लिए उपलब्ध होगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...