चुनाव आयोग पीएम मोदी के हाथों की कठपुतली: कांग्रेस

congress

नई दिल्ली। गुजरात विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण का मतदान जारी है इसी बीच कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर बड़ा आरोप लगाया है। कांग्रेस ने चुनाव आयोग को पीएम मोदी के हाथों का कठपुतली बताया है। कांग्रेस ने आरोप लगाते हुए कहा कि वह अंतिम क्षण में गुजरात में भाजपा के ‘डूबते जहाज’ को बचाने के लिए नियमों को तोड़ रहे हैं।

कांग्रेस ने भाजपा के खिलाफ शिकायतों पर चुनाव आयोग द्वारा कोई कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव आयोग सत्तारूढ़ पार्टी द्वारा खुले तौर पर लोकतांत्रिक व संवैधानिक नियमों की धज्जियां उधेड़ने पर आंखें मूंदे बैठा है। कांग्रेस ने मोदी के अहमदाबाद में वोट देने के बाद किए गए रोड शो का विरोध किया। कांग्रेस ने कहा कि यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।

{ यह भी पढ़ें:- स्वास्थ्य लाभ ले रहे अरूण जेटली ने सोशल मीडिया से विपक्ष को बनाया निशाना, कहीं ये बाते... }

कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने कहा, “यह चुनाव प्रचार था। मोदी का वोट डालने के बाद रोड शो स्पष्ट तौर पर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। ऐसा लग रहा है कि चुनाव आयोग प्रधानमंत्री व पीएमओ के दबाव में काम कर रहा है।” वहीं पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा, “यदि चुनाव आयोग में थोड़ी भी शर्म बची है तो उसे कांग्रेस की शिकायतों पर कार्रवाई करनी चाहिए।”

उन्होंने कहा कि मोदी ने खुले तौर पर संवैधानिक नियमों का उल्लंघन किया है और निर्वाचन आयोग चुप्पी साधे बैठा है। चुनाव आयोग ने भाजपा व कांग्रेस के लिए अलग-अलग मानक तय किए हैं। निर्वाचन आयोग का भाजपा के संगठन के तौर पर व्यवहार करने का क्या कारण है।” सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस ने चुनाव आयोग से अपनी शिकायतों के बारे में पूछा, जिसके जवाब में आयोग ने कहा कि वे इस पर गुजरात चुनाव के दूसरे एवं अंतिम चरण के मतदान की समाप्ति के बाद शाम 5 बजे विचार करेंगे।

{ यह भी पढ़ें:- राज्यसभा उपसभापति चुनाव: क्षेत्रीय दलों को लुभाने में लगा सत्ता पक्ष-विपक्ष }

नई दिल्ली। गुजरात विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण का मतदान जारी है इसी बीच कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर बड़ा आरोप लगाया है। कांग्रेस ने चुनाव आयोग को पीएम मोदी के हाथों का कठपुतली बताया है। कांग्रेस ने आरोप लगाते हुए कहा कि वह अंतिम क्षण में गुजरात में भाजपा के 'डूबते जहाज' को बचाने के लिए नियमों को तोड़ रहे हैं। कांग्रेस ने भाजपा के खिलाफ शिकायतों पर चुनाव आयोग द्वारा कोई कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाते हुए…
Loading...