1. हिन्दी समाचार
  2. कम्प्यूटर बाबा को चुनाव आयोग ने जारी किया नोटिस, जानिए क्यों

कम्प्यूटर बाबा को चुनाव आयोग ने जारी किया नोटिस, जानिए क्यों

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

Election Commission Issued Notice To Computer Baba

भोपाल। मध्य प्रदेश में भोपाल सीट से दिग्विजय सिंह के लिए प्रचार करने वाले कंप्यूटर बाबा को चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है। भारतीय जनता पार्टी ने कंप्यूटर बाबा पर आरोप लगाया है कि उन्होंने दिग्विजय सिंह के लिए प्रचार करते हुए धार्मिक भावनाएं भड़काईं।

पढ़ें :- नैनीताल हाईकोर्ट ने चारधाम यात्रा पर 22 जून तक लगाई रोक, सरकार को देनी होगी व्यवस्था की जानकारी

इससे पहले कंप्यूटर बाबा की अगुआई में संतों ने दिग्विजय सिंह की जीत के लिए हठ योग भी किया था। बीजेपी की शिकायत के बाद कंप्यूटर बाबा को चुनाव आयोग ने नोटिस जारी करते हुए 24 घंटे में जवाब मांगा है। गौरतलब है कि बुधवार को दिग्विजय सिंह के समर्थन में कंप्यूटर बाबा के नेतृत्व में रोड शो निकाला गया था।

इस दौरान भगवा झंडे और दुपट्टे भी नजर आए थे। बता दें कि कंप्यूटर बाबा को शिवराज सरकार के कार्यकाल में दर्जा प्राप्त मंत्री का ओहदा मिला था। भोपाल जिला प्रशासन इस बात की जांच करेगा कि कंप्यूटर बाबा समेत अन्य साधु संतों की ओर से आयोजित तीन दिवसीय कार्यक्रम के लिए इजाजत ली गई थी या नहीं।

इसके साथ ही इस बात की भी जांच की जाएगी कि हठयोग कैंप के आयोजन में कांग्रेस कैंडिडेट दिग्विजय सिंह की क्या भूमिका थी। इसमें आयोजन का खर्च भी शामिल है। दिग्विजय सिंह के समर्थन में हठयोग कार्यक्रम किया गया था। भोपाल में छठे चरण के तहत 12 मई को मतदान है।

यहां से बीजेपी ने साध्वी प्रज्ञा को मैदान में उतारा है। भोपाल संसदीय सीट पर वर्ष 1984 के बाद से बीजेपी का कब्जा है। यहां अब तक हुए 16 चुनाव में कांग्रेस को छह बार ही जीत हासिल हुई है। भोपाल संसदीय क्षेत्र में करीब 19.50 लाख मतदाता हैं जिसमें चार लाख मुस्लिम, साढ़े तीन लाख ब्राह्मण, साढ़े चार लाख पिछड़ा वर्ग, दो लाख कायस्थ और सवा लाख क्षत्रिय वर्ग से हैं।

पढ़ें :- रिसर्च : डीआरडीओ की दवा 2-DG कोरोना वायरस के सभी वैरिएंट्स पर कारगर

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X