चुनाव आयोग का ट्विटर को आदेश, कहा- एग्जिट पोल संबंधी सभी ट्वीट तुरंत हटाए

ec
चुनाव आयोग का ट्विटर को आदेश, कहा- एग्जिट पोल संबंधी सभी ट्वीट तुरंत हटाए

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने ट्विटर से एग्जिट पोल से संबंधित सभी ट्वीट हटाने के लिए कहा है। सूत्रों के मुताबिक, चुनाव आयोग को इस संबंध में कुछ शिकायतें मिली थीं। इसके बाद ही आयोग ने यह आदेश दिया। उन्होंने इतना बताया कि किसी यूजर ने एग्जिट पोल संबंधी ट्वीट किया था जिसे बाद में डिलीट कर लिया गया था।

Election Commission Of India Has Ordered Twitter India To Remove All The Tweets Related To 2019 Lok Sabha Elections Exit Polls :

लोकसभा चुनाव के नजदीक आने के साथ ही सोशल मीडिया पर अभी से राजनीतिक दलों की जीत और हार को लेकर एग्जिट पोल शुरू कर दिए गए हैं।सोशल मीडिया पर चुनाव शुरू होने के साथ लोग अपनी-अपनी पार्टी के लिए के लिए अगल-अलग प्लेटफॉर्म पर वोट कर रहे हैं।

इसी तरह के कुछ पोल ट्विटर पर भी किए जा रहे हैं। लगातार इस तरह की शिकायत को देखते हुए चुनाव आयोग ने ट्विटर को आदेश दिया है कि वह अपने प्लेटफॉर्म से सभी एग्जिट पोल को तुरंत हटा दे।

बता दें कि ट्विटर पर ऐसे ट्वीट की भरमार है। चुनाव आयोग के इस आदेश के बाद ट्विटर को इतनी संख्या में एग्जिट पोल को हटाना आसान नहीं होगा। गौरतलब है कि चुनाव आयोग चुनाव से पहले एग्जिट पोल के प्रसारण और प्रकाशन की अनुमति नहीं देता है लेकिन सोशल मीडिया पर लगातार इसतरह के एग्जिट पोल आ रहे हैं।

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने ट्विटर से एग्जिट पोल से संबंधित सभी ट्वीट हटाने के लिए कहा है। सूत्रों के मुताबिक, चुनाव आयोग को इस संबंध में कुछ शिकायतें मिली थीं। इसके बाद ही आयोग ने यह आदेश दिया। उन्होंने इतना बताया कि किसी यूजर ने एग्जिट पोल संबंधी ट्वीट किया था जिसे बाद में डिलीट कर लिया गया था। लोकसभा चुनाव के नजदीक आने के साथ ही सोशल मीडिया पर अभी से राजनीतिक दलों की जीत और हार को लेकर एग्जिट पोल शुरू कर दिए गए हैं।सोशल मीडिया पर चुनाव शुरू होने के साथ लोग अपनी-अपनी पार्टी के लिए के लिए अगल-अलग प्लेटफॉर्म पर वोट कर रहे हैं। इसी तरह के कुछ पोल ट्विटर पर भी किए जा रहे हैं। लगातार इस तरह की शिकायत को देखते हुए चुनाव आयोग ने ट्विटर को आदेश दिया है कि वह अपने प्लेटफॉर्म से सभी एग्जिट पोल को तुरंत हटा दे। बता दें कि ट्विटर पर ऐसे ट्वीट की भरमार है। चुनाव आयोग के इस आदेश के बाद ट्विटर को इतनी संख्या में एग्जिट पोल को हटाना आसान नहीं होगा। गौरतलब है कि चुनाव आयोग चुनाव से पहले एग्जिट पोल के प्रसारण और प्रकाशन की अनुमति नहीं देता है लेकिन सोशल मीडिया पर लगातार इसतरह के एग्जिट पोल आ रहे हैं।