1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Imran Khan : पाकिस्तान चुनाव आयोग ने इमरान खान को पार्टी अध्यक्ष पद से हटाने की पहल की , लगाया ये आरोप

Imran Khan : पाकिस्तान चुनाव आयोग ने इमरान खान को पार्टी अध्यक्ष पद से हटाने की पहल की , लगाया ये आरोप

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें बढ़ने वाली है। पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) ने मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष पद से हटाने की पहल की।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Imran Khan: पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें बढ़ने वाली है। पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) ने मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष पद से हटाने की पहल की। इमरान खान पर प्रधानमंत्री रहते हुए महंगी घड़ियों सहित मिले अन्य उपहारों को तोशखाना से रियायती दरों पर खरीदने के बाद मुनाफे पर बेचने का आरोप है।

पढ़ें :- Top-10 Billionaires : दुनिया के टॉप-10 अमीरों की लिस्ट से अडानी आउट, जानिए अब कहां पहुंचे?

खबरों के अनुसार,ईसीपी के एक शीर्ष अधिकारी के हवाले से खबर दी कि पूर्व प्रधानमंत्री को नोटिस जारी किया गया है और मामले की सुनवाई के लिए 13 दिसंबर की तारीख तय की गई है।

खबरों के अनुसार, पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने इस संबंध में ‘गलत बयानी और झूठी घोषणा’ का आरोप लगाते हुए संविधान के अनुच्छेद 63(i) (पी) के तहत इमरान खान को अयोग्य ठहरा दिया है। चुनाव आयोग के दस्तावेजों के मुताबिक वर्ष 1974 में स्थापित तोशखाना से 2.15 करोड़ मूल्य के सामान खरीदे गए जबकि उनका वास्तविक मूल्य 10.8 करोड़ रुपये था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...