निर्वाचन आयोग आज करेगा गुजरात विस चुनावों की घोषणा

नई दिल्ली। निर्वाचन आयोग बुधवार को गुजरात विधानसभा चुनावों की घोषणा कर सकता है। बताया जा रहा है कि गुजरात विधानसभा चुनाव दो चरणों में समपन्न करवाए जाने की संभावना है। 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा का कार्यकाल 23 जनवरी 2018 को पूरा हो रहा है। हिमाचल प्रदेश और गुजरात विधानसभा चुनावों को एक साथ करवाने को लेकर निर्वाचन आयोग पहले ही घोषणा कर चुका था लेकिन कुछ कारणों के चलते आयोग ने हिमाचल प्रदेश के चुनावी कार्यक्रम की घोषणा करते समय गुजरात का कार्यक्रम घोषित नहीं किया था।

निर्वाचन आयोग गुजरात विधानसभा चुनावों की घोषणा न करके विपक्ष के निशाने पर आ गया था। विपक्षीय दलों ने ​आयोग पर सत्तारूढ़ भाजपा के दबाव में काम करने का आरोप लगाया था। जिसके बाद आयोग की ओर से दिए गए स्पष्टीकरण में कहा गया था कि गुजरात में बाढ़ राहत कार्यक्रमोंं को ध्यान में रखते हुए ​घोषणा को टाल दिया गया है।

{ यह भी पढ़ें:- राहुल गांधी 11 दिसंबर को बनाए जा सकते हैं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष }

वहीं हिमाचल प्रदेश के कार्यक्रम की घोषणा को पहले किए जाने को लेकर अपना पक्ष रखते हुए आयोग ने कहा था कि हिमाचल के मौसम को ध्यान में रखते हुए मतदान पहले करवाने का फैसला लिया गया है। गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनाव के नतीजे एक साथ 18 दिसंबर को सामने आएंगे।

{ यह भी पढ़ें:- चुनाव प्रचार में भाजपा नहीं कर सकेगी 'पप्पू' शब्द का प्रयोग }

Loading...