1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. चुनाव आयोग की गाड़ी, भाजपा की नीयत और लोकतंत्र की हालत ख़राब : राहुल गांधी

चुनाव आयोग की गाड़ी, भाजपा की नीयत और लोकतंत्र की हालत ख़राब : राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी व पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने असम के पाथेर कांड विधानसभा क्षेत्र में सरकारी गाड़ी खराब होने पर सवाल खड़ा किया है। साथ ही इसमें रखी इलेक्ट्रॉनिक मतदान मशीन-ईवीएम को भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार की गाड़ी से नियत स्थान पर पहुंचाने की खबर को लेकर भाजपा और चुनाव आयोग की नीयत पर सवाल उठाए हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी व पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने असम के पाथेर कांड विधानसभा क्षेत्र में सरकारी गाड़ी खराब होने पर सवाल खड़ा किया है। साथ ही इसमें रखी इलेक्ट्रॉनिक मतदान मशीन-ईवीएम को भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार की गाड़ी से नियत स्थान पर पहुंचाने की खबर को लेकर भाजपा और चुनाव आयोग की नीयत पर सवाल उठाए हैं। कहा कि आयोग को अपनी निष्पक्षता को लेकर सफाई देनी चाहिए।

पढ़ें :- India and New Zealand T20 match: दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया में होंगे ये अहम बदलाव, ऐसी है प्लेइंग इलेवन

श्री गांधी ने इस पर व्यंग्य करते हुए ट्वीट किया कि चुनाव आयोग की गाड़ी ख़राब, भाजपा की नीयत ख़राब, लोकतंत्र की हालत ख़राब। इससे पहले भी श्रीमती वाड्रा ने एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होंने कहा कि हर समय चुनाव के दौरान ईवीएम को निजी वाहन से ले जाने का वीडियो आता है। वाहन अक्सर भाजपा उम्मीदवार या उसी से संबंधित व्यक्ति का होता है।

भाजपा फिर अपनी मीडिया मशीनरी का इस्तेमाल इस वीडियो का खुलासा करने वालों के खिलाफ करती है। सच्चाई यह है। इस तरह की घटनाएं सामने आती हैं लेकिन उनको लेकर कोई कार्रवाई नहीं की जाती। चुनाव आयोग को इस तरह की शिकायतों पर कार्रवाई करनी चाहिए। कांग्रेस के संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी आयोग को कटघरे में खड़ा किया हैं। उन्होंने कहा है कि ऐसी धांधली कई जगह देखने को मिलती है।

उन्होंने कल की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि असम में दूसरे चरण के मतदान के बाद भाजपा उम्मीदवार कृष्णेन्दु पॉल की कार में ईवीएम मिली है। सवाल है क्या भाजपा की गाड़ी से ईवीएम ले जानी चाहिए थे।

 

पढ़ें :- Odisha News: आखिर नब किशोर दास को क्यों मारी गई गोली? शुरूआती जांच में सामने आई ये वजह

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...