1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Assembly Election 2022: आज दोपहर चुनाव आयोग करेगा यूपी समेत 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव के तारीखों का ऐलान

Assembly Election 2022: आज दोपहर चुनाव आयोग करेगा यूपी समेत 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव के तारीखों का ऐलान

आज इलेक्शन कमीशन दोपहर 3:30 बजे प्रेस कांफ्रेंस करने जा रहा है। जिसमे अगामी पांच राज्यों में होने वाले अगामी विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा हो सकती है। चुनाव कब,कैसे और कितने चरणों में होंगे इसकी घोषणा इस प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से चुनाव आयोग के द्वारा किया जायेगा।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। आज इलेक्शन कमीशन दोपहर 3:30 बजे प्रेस कांफ्रेंस करने जा रहा है। जिसमे अगामी पांच राज्यों में होने वाले अगामी विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा हो सकती है। चुनाव कब,कैसे और कितने चरणों में होंगे इसकी घोषणा इस प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से चुनाव आयोग के द्वारा किया जायेगा। बता दें कि यूपी समेत अत्तराखंड ,पंजाब,गोवा,मणिपुर इन पांचों राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने हैं।

पढ़ें :- कांग्रेस महंगाई, बेरोजगारी और जंगलराज के खिलाफ यूपी की सड़कों पर उतरेगी : प्रियंका गांधी

प्रेस कांफ्रेंस में चुनाव आयोग चुनाव के तारीखों की घोषणा के साथ साथ देश भर में बढ़ रहे कोरोना के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए कुछ महत्वपूर्ण निर्णय ले सकता है। कोरोना के नये वायरस ओमीक्रान के संक्रमण के कारण कोरोना से बिमार पड़ने वाले लोगो की केसों की संख्या बेतहाशा बढ़ रही है।

ऐसे में ये देखने वाली बात होगी कि आखिर इस बुरे समय में चुनाव आयोग कैसे चुनाव कराने का निर्णय लेता है। क्या चुनावों के दौरान होने वाली रैलियों पर रोक लगाई जाएगी? अगर ऐसा होता है तो रैलियां वर्चुअल होंगी ऐसे में सोशल मीडिया का रोल चुनाव के दौरान बढ़ जायेगा।

अगर रैलियों का आयोजन भी राजनीतिक पार्टियों के द्वारा किया जाता है तो वहां कोविड प्रोटोकॉल के कौन से नियम फॉलो किये जाएंगे। सूत्रों का कहना है कि यूपी में 6 से 7 चरणों में चुनाव कराया जा सकता है। दरअसल चुनाव आयोग ने पिछले दिनों पांचों राज्यों के डीजीपी और मुख्य सचिवों से मुलाकात कर प्रशासनिक तैयारियों का जायजा लिया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...