1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चुनाव आयोग का बड़ा फैसला: एग्जिट पोल पर 10 फरवरी से सात मार्च तक रहेगी रोक

चुनाव आयोग का बड़ा फैसला: एग्जिट पोल पर 10 फरवरी से सात मार्च तक रहेगी रोक

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया पर चल रहे एग्जिट पोल पर चुनाव आयोग ने रोक लगा दी है। चुनाव आयोग ने कहा है कि 10 फरवरी की शाम सात बजे से सात मार्च को शाम साढ़े छह बजे तक एग्जिट पोल के प्रसारण पर पाबंदी रहेगी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया पर चल रहे एग्जिट पोल पर चुनाव आयोग ने रोक लगा दी है। चुनाव आयोग ने कहा है कि 10 फरवरी की शाम सात बजे से सात मार्च को शाम साढ़े छह बजे तक एग्जिट पोल के प्रसारण पर पाबंदी रहेगी। इसका उल्लंघन करने वाले व्यक्ति को दो साल तक की सजा या जुर्माना अथवा दोनों ही दण्ड दिया जा सकता है।

पढ़ें :- Election Commission ने गुमनाम राजनीतिक चंदे पर कसा शिकंजा, कैश लिमिट तय करने के लिए कानून मंत्रालय को भेजा प्रस्ताव

प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ल ने बताया कि केंद्रीय चुनाव आयोग के निर्देश के क्रम में विधान सभा चुनाव के अन्तर्गत प्रदेश में 10 फरवरी (गुरुवार) को शाम सात बजे से सात (सोमवार) को शाम साढ़े छह बजे तक के बीच की अवधि के दौरान चुनाव के सम्बंध में किसी भी प्रकार के एग्जिट पोल का आयोजन करना तथा प्रिंट या इलेक्ट्रॉनिक मीडिया द्वारा इसके परिणाम के प्रकाशन या प्रचार अथवा किसी भी अन्य तरीके से उसका प्रचार-प्रसार करना प्रतिबंधित होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...